Hyundai कर रही है एक नए मॉडल पर काम, Venue का अपडेटेड मॉडल हो सकती है यह धांसू SUV

रिपोर्ट्स की माने तो Hyundai Venue N-लाइन एक परफॉरमेंस कार के तहत अगला नया मॉडल होगी। उम्मीद है कि नया मॉडल में कई कॉस्मेटिक और फीचर्स अपग्रेड भी होंगे। इसका इंजन 1.0-लीटर वाले तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर के साथ आएगा और इसकी पूरी जानकारी नीचे देखें।

Sonali SinghPublish: Thu, 23 Jun 2022 12:33 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 08:36 AM (IST)
Hyundai कर रही है एक नए मॉडल पर काम, Venue का अपडेटेड मॉडल हो सकती है यह धांसू SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai इन दिनों अपनी नई टक्सन (Tucson) की लॉन्चिंग की तैयारी में लगी हुई है और इसे 13 जुलाई, 2022 को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई अपने दूसरे एन-लाइन (N-line) मॉडल को भी तैयार कर रही है। नये एन-लाइन मॉडल को इस साल अगस्त के आसपास आने की उम्मीद है और भारत में लॉन्च होने पर यह 2021 में लॉन्च की गई i20 N लाइन में शामिल हो जाएगी। बता दें कि भारत में i20 N लाइन को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलने के बाद कंपनी नया मॉडल लाने की सोच रही है और कहा जा रहा है कि नए मॉडल को वेन्यू एन लाइन होने की संभावना है।

कैसा होगा लुक ?

रिपोर्ट्स की माने तो Hyundai Venue N-लाइन परफॉरमेंस कार के तहत अगला नया मॉडल होगी। उम्मीद है कि नया मॉडल वेन्यू एन-लाइन होगा और इसमें कई कॉस्मेटिक और फीचर्स अपग्रेड भी होंगे। कहा जा रहा है कि एन-लाइन वेरिएंट के साथ कंपनी अपने पोर्टफोलियों का विस्तार करना चाह रही है। अपने स्टैंडर्ड अवतार में वेन्यू बेहतर ड्राइव परफ़ोर्मेंस के साथ आता है इसलिए उम्मीद है कि नया मॉडल भी बेहतर ड्राइव करेगा।

कैसा होगा इंजन पावर

हुंडई की नई एन-लाइन के पावरट्रेन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वेन्यू एन लाइन वेरिएंट के इंजन में भी कॉस्मेटिक बदलाव होंगे। इसका इंजन 1.0-लीटर वाले तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मोटर के साथ आएगा, जो 118bhp की पावर और 172Nm का पीक टॉर्क के लिए ट्यून किया जा सकता है। ट्रांसमिशन के लिए मोटर को 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक और 6-स्पीड आईएमटी यूनिट के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, एन-लाइन वेरिएंट को केवल टर्बो पेट्रोल विकल्प के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

फीचर्स लिस्ट भी हो सकती है अपडेट

वेन्यू एन-लाइन के इंजन पावर की तरह ही इसके फीचर्स के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, उम्मीद है कि इस कार को बेस मॉडल में दिए गए डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री के मुकाबले ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलेगा। सीटें रेड कॉन्ट्रास्ट ड्यूल स्टिचिंग और पाइपिंग के साथ भी आएंगी। केबिन के अंदर अन्य स्पोर्टी तत्वों में एक नया चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, एन-प्रेरित गियर नॉब और एल्यूमीनियम फुट पेडल शामिल होंगे। इस SUV में बेहतर फीडबैक और सख्त सस्पेंशन सेटअप के लिए रिकैलिब्रेटेड स्टीयरिंग ज्योमेट्री मिलने की भी उम्मीद है. आने वाले हफ्तों में अधिक विवरण उपलब्ध होंगे।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept