Move to Jagran APP

Hyundai Motor ने स्मार्ट मोबिलिटी इकोसिस्टम का छोटा मॉडल किया शोकेस

Hyundai Motor Company ने स्मार्ट मोबिलिटी इकोसिस्टम का छोटा मॉडल शोकेस किया है। (फोटो साभार Hyundai Motor)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 04:18 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 04:18 PM (IST)
Hyundai Motor ने स्मार्ट मोबिलिटी इकोसिस्टम का छोटा मॉडल किया शोकेस
Hyundai Motor ने स्मार्ट मोबिलिटी इकोसिस्टम का छोटा मॉडल किया शोकेस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor अपने हेडक्वार्टर की लॉबी में 12 जून तक अपने स्मार्ट मोबिलिटी इकोसिस्टम मॉडल को दिखा रही है। इसके अलावा फ्यूचर मोबिलिटी विजन को आगे बढ़ाने के लिए अन्य प्रमुख ग्लोबल इवेंट्स होंगे।

loksabha election banner

हुंडई मोटर द्वारा डिस्प्ले में 1: 8-स्केल मॉडल CES 2020 में शोकेस हुए का छोटा वर्जन है। इसमें इसके अर्बन एयर मोबिलिटी (UAM), पर्पज बिल्ट व्हीकल (PBV) और हब (मोबिलिटी ट्रांजिट बेस) स्मार्ट मोबिलिटी का इंट्रीग्रेटेड शामिल है जो कि डायनामिक मानव-केंद्रित फ्यूचर सिटीस्केप का हिस्सा है। इसका उद्देश्य फ्यूचर की मोबिलिटी के लिए कंपनी के विजन को दिखाते हुए Hyundai कर्मचारियों और अन्य दर्शकों को प्रेरित करना है। इसका उद्देश्य स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्युशन प्रोवाइडर बनना है। वर्तमान डिस्प्ले 12 जून को खत्म होने के बाद मॉडल को पूरी दुनिया के कई हिस्सों में डिस्प्ले किया जाएगा।

Hyundai के Urban Air Mobility Division के एग्जीक्युटिव वाइस प्रेसिडेंट और हैड Jaiwon Shin ने कहा कि "Hyundai का UAM डिवीजन जरूरी टेक्नोलॉजी को तैयार कर रहा है। साथ ही अर्बन एयर मोबिलिटी की शुरुआत को पूरा करने के लिए काम कर रहा है, जिसका सपना दशकों से रहा है।" "डिस्प्ले पर S-A1 पर्सनल एयर व्हीकल कॉन्सेप्ट लोगों के भले के लिए अर्बन एयर मोबिलिटी को आगे लाने के लिए हमारे कार्य को दिखाता है।"

छोटा मॉडल Hyundai के अर्बन इस्तेमाल में फ्यूचर मोबिलिटी इकोसिस्टम के विजन को दिखाता है। UAM को अपने रोटर्स को झुकाव के साथ दिखाया गया है, जो वर्टिकल टेक-ऑफ को दिखाता है और फ्लाइट के लिए लैंडिंग करता है और घूमता है। अगर बात करें जमीन की तो PBV को हब के आसपास ट्रैवल करते हुए हब के डॉकिंग स्टेशन से जुड़ते समय इमारत का हिस्सा बनते हुए देखा जा सकता है। हब एक स्पेस है जो यूएएम और पीबीवी को जोड़ता है। इसके साथ लोगों को जोड़ने के लिए एक नए कॉन्सेप्ट के तौर पर भी काम करता है। इसमें मूवमेंट की पूरी आजादी मिलती है और अन्य एक्सपिरियंस का मजा लेने का मौका प्रदान करते हुए Hyundai के कार्य को दिखाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.