This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Upcoming Cars of Hyundai: आ रही हैं हुंडई की 7 और 8 सीटर एसयूवी गाड़ियां, जानें लॉन्चिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट

Hyundai Creta के 7-सीटर वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। जो 5-सीटर की तुलना में लंबा होगा और कई अपमार्केट फीचर्स से लैस होगा।

Sajan ChauhanTue, 01 Sep 2020 08:13 AM (IST)
Upcoming Cars of Hyundai: आ रही हैं हुंडई की 7 और 8 सीटर एसयूवी गाड़ियां, जानें लॉन्चिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Cars of Hyundai: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारतीय बाजार में अपनी एसयूवी रेंज का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि देश में बढ़ती एसयूवी की लोकप्रियता के चलते कंपनी इस पर काम कर रही है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एक हैचबैक कार को भी भारत के लिए तैयार कर रही है। फिलहाल हम आपके लिए लेकर आए हैं, हुंडई की अपकमिंग गाड़ियों की पूरी सूची:

Hyundai Creta 7- सीटर वर्जन: क्रेटा वर्तमान में हुंडई की सबसे लोकप्रिय कार है। जिसके 7-सीटर वर्जन पर कंपनी काम कर रही है। इस कार के आधिकारिक नाम और फीचर्स को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन दावा किया जा रहा है कि इसका नाम ‘Hyundai Alcazar’ हो सकता है। क्रेटा के 7 सीटर वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है। जो 5-सीटर की तुलना में लंबा होगा और कई अपमार्केट फीचर्स से लैस होगा।

Hyundai Palisade 8-सीटर एसयूवी: हुंडई की भारत के लिए दूसरी एसयूवी Palisade हो सकती है। अफवाह यह है कि कंपनी हुंडई पेलिसेड 8-सीटर एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है। जिसकी लंबाई 4980 मिमी, चौड़ाई 1975 मिमी और ऊंचाई 1750 मिमी है। बता दें, अन्य देशो में पहले से मौजूद Hyundai Palisade में 291bhp की पावर के साथ 3.8L V6 डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल मिलता है। वहीं भारत में इसे 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है।

2020 Hyundai i20: आई20 हुंडई की हैचबैक सेगमेंट की प्रमुख कार है। फिलहाल कंपनी तीसरी पीढ़ी की Hyundai i20 प्रीमियम हैचबैक को अक्टूबर 2020 में लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इसकी लांचिंग की पुष्टि नहीं की गई है। i20 हैचबैक को तीन इंजन विकल्प 1.2 लीटर नेचुरल-एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5लीटर टर्बो डीजल के साथ उतारा जाएगा।  

Edited By Sajan Chauhan