Move to Jagran APP

Hyundai i20 N Line होगी कंपनी की दमदार हैचबैक, स्पोर्टी डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स से है लैस

N Line ब्रांड इसी साल भारत में कदम रख सकता है और इसका पहला मॉडल होगा हुंडई i20 एन लाइन। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है जो बेहद पावरफुल होगी और इसमें बेहतरीन फीचर्स भी मिलेंगे।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 09:34 AM (IST)
Hyundai i20 N Line होगी कंपनी की दमदार हैचबैक, स्पोर्टी डिजाइन और बेहतरीन फीचर्स से है लैस
Hyundai i20 N Line होगी कंपनी की दमदार हैचबैक (फोटो क्रेडिट: हुंडई)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स जल्द ही भारत में अपने परफॉर्मेंस ब्रांड एन लाइन (N Line) को लॉन्च करने की तैयारी में है। आपको बता दें N Line ब्रांड इसी साल भारत में कदम रख सकता है और इसका पहला मॉडल होगा हुंडई i20 एन लाइन। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस कार की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है जो बेहद पावरफुल होगी साथ ही साथ इसमें बेहतरीन फीचर्स भी ऑफर किए जाएंगे।

prime article banner

जानकारी के अनुसार हाल ही में इस कार को सपोर्ट किया गया है और कंपनी लगातार इस मॉडल को पोस्ट कर रही है जिससे यह भारतीय सड़कों के अनुरूप तैयार की जा सके। ऐसा दावा किया जा रहा है। जैसा कि हमने आपको बताया है यह एक हाई परफॉर्मेंस कार होगी ऐसे में ग्राहकों को इस में पहले से ज्यादा पावर का एहसास होगा।

जानकारी के लिए बता दें, हुंडई का परफाॅर्मेंस ब्रांड दो श्रेणियों 'N Line' और 'N' में आता है। जिसमें एन-लाइन मानक मॉडल के लिए सिर्फ स्पोर्टी अपग्रेड प्रदान करता है। जिसमें खासतौर पर कार के आंतरिक और बाहरी अपडेट शामिल होते हैं। वहीं 'N' रेंज में एयरो किट,अपग्रेडेड चेसिस, सस्पेंशन, ब्रेक और अन्य कंपोनेंट के साथ शक्तिशाली इंजन की बदौलत कार एक फुल हाई-परफॉर्मेंस मॉडल बन जाती है।

हुंडई इंडिया 'N Line' मॉडल के साथ शुरुआत करेगी और आई20 एन-लाइन कंपनी की इस रेंज का पहला प्रोडक्ट होगा। जानकारी के अनुसार कंपनी इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का T-GDI पेट्रोल इंजन ऑफर कर सकती है, जो कि 118bhp की मैक्सिमम पावर और 172Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। हुंडई इस इंजन को 7 स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मार्केट में उतार सकती है। इस कार में 48-volt की माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है जिससे इसका माइलेज काफी बढ़ जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.