Move to Jagran APP

Hyundai Creta EV टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी, 500 KM की रेंज और इन जबरदस्त फीचर्स के साथ मार सकती है एंट्री

Hyundai Motor द्वारा Creta SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम करने की खबरें आ रही हैं। पहली बार क्रेटा ईवी का इंटीरियर लुक भी सामने आया है। स्टीयरिंग व्हील का डिजाइन हाल ही में वैश्विक बाजारों में पेश की गई हुंडई कोना फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के समान है। पहले की रिपोर्ट्स से पता चलता है कि Hyundai Creta EV कई फीचर्स के साथ आएगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Sat, 13 Apr 2024 09:00 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 09:00 PM (IST)
Hyundai Creta EV टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट हुई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। काफी दिनों से Hyundai Motor द्वारा Creta SUV के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम करने की खबरें आ रही हैं। पिछले महीने कोरियाई कार निर्माता के होम बेस से सामने आए स्पाई शॉट के बाद, भारतीय सड़कों पर इसका एक फ्रेस टेस्टिंग म्यूल देखा गया है। आइए, क्रेटा ईवी के संभावित डिजाइन और इंटीरियर के बारे में जान लेते हैं।

loksabha election banner

Hyundai Creta EV का डिजाइन 

वीडियो में हुंडई क्रेटा ईवी को ब्लैक कैमोफ्लैग में लिपटे हुए देखा जा सकता है। हालांकि, इसमें 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट एसयूवी के साथ आने वाले नए सिग्नेचर एलईडी डीआरएल आसानी से दिख रहे हैं। रूफरेल और टेललाइट यूनिट भी नई क्रेटा एसयूवी के समान हैं।

यह भी पढ़ें- CNG Car से निकालना है बेहतरीन माइलेज, तो कर लीजिए ये 4 जरूरी काम; पहले दिन से ही दिखने लगेगा असर

इंटीरियर 

वीडियो में पहली बार क्रेटा ईवी का इंटीरियर लुक भी सामने आया है। स्टीयरिंग व्हील का डिजाइन हाल ही में वैश्विक बाजारों में पेश की गई हुंडई कोना फेसलिफ्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी के समान है।

यह एक थ्री-स्पोक यूनिट है, जिस पर कई कंट्रोल्स भी दिए गए हैं। अन्य चीजों में एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रेटा ईवी के इंटीरियर में इसके ICE समकक्षों की तुलना में कई बदलाव होंगे।

फीचर्स

क्लाइमेट कंट्रोल और अन्य फीचर्स के लिए टच-बेस्ड कंट्रोल के साथ इसे फिर से डिजाइन किए गए डैशबोर्ड, नया सेंटर कंसोल और नई Hyundai Kona या Ioniq 5 EV के अंदर देखे जाने वाला डुअल स्क्रीन सेटअप मिल सकता है।

पहले की रिपोर्ट्स से पता चलता है कि Hyundai Creta EV कई फीचर्स के साथ आएगी। इनमें पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री सराउंड कैमरा और लेवल 2 एडास तकनीक शामिल हो सकती है।

बैटरी और रेंज 

Hyundai ने Creta EV के आगमन के बारे में अभी तक चुप्पी साध रखी है। इसमें वही इलेक्ट्रिक पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है, जो कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ पेश किया गया है। हुंडई क्रेटा ईवी को लगभग 60 kWh बैटरी पैक से लैस कर सकती है, जिसके एक बार चार्ज करने पर लगभग 450 किलोमीटर की रेंज देने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Jeep Wrangler facelift इंडियन मार्केट में 22 अप्रैल को मारेगी एंट्री, पहले से इतनी बदल जाएगी ये ऑफरोडर एसयूवी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.