Move to Jagran APP

Hyundai ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए उठाए बड़े कदम, दिसंबर तक जारी रहेंगी ये तीन परियोजना

बता दें इस वर्ष की शुरुआत में COVID-19 महामारी से निपटने के लिए Hyundai Motor India Foundation ने Hyundai Cares पहल की घोषणा की थी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 05:44 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 05:44 PM (IST)
Hyundai  ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए उठाए बड़े कदम, दिसंबर तक जारी रहेंगी ये तीन परियोजना
Hyundai ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए उठाए बड़े कदम, दिसंबर तक जारी रहेंगी ये तीन परियोजना

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में फैली कोरोना महामारी से निपटने के लिए हुंडई मोटर इंडिया ने अपने 'Hyundai Cares' अभियान CSR 2.0 को जारी रखने की घोषणा की है। CSR 2.0 के दूसरे चरण में 3 प्रमुख गतिविधियों स्वास्थ्य, शिक्षा और भारतीय नागरिकों के खुशहाल जीवन पर ध्यान क्रेंद्रित किया जाएगा। बता दें, हुंडई का यह चरण अगस्त से दिसंबर तक जारी रहेगा। जिसमें Hyundai भारत के स्वदेशी कपड़े खादी का समर्थन करेगी और भारत के नागरिकों के लिए एक स्वच्छता अभियान चलाएगी।

loksabha election banner

इसके साथ ही शिक्षा के माध्यम से हुंडई अपने ऑन-गोइंग शैक्षणिक सत्र के साथ-साथ शैक्षिक पाठ्यक्रम के साथ लोड किए गए 1,000 टैबलेट को COVID योद्धाओं के बच्चों को भेजेगी। Hyundai Cares 2.0 CSR पहल तीन प्रमुख परियोजनाओं के तहत की जाएगी। कंपनी के पहले प्रोजेक्ट का नाम 'रक्षक' होगा। जो 18 अगस्त, 2020 से शुरू किया जाएगा। इस परियोजना 'रक्षक' के तहत लगभग 30 000 मेड-इन-इंडिया खादी मास्क सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण बनाने के लिए गुजरात और महाराष्ट्र राज्य सरकारों को सौंपे जाएंगे।

इसके साथ ही कंपनी की दूसरी परियोजना 'शिक्षा' सितंबर 2020 से शुरू होगी। इस परियोजना के तहत कम आय वर्ग के COVID वारियर्स के बच्चों को 2 साल के शैक्षणिक पाठ्यक्रम से भरी 1,000 टैबलेट वितरित की जाएंगी। वहीं तीसरी परियोजना 'ग्रामीण स्वच्छता' सितंबर 2020 से शुरू होगी। जिसमें पूरे भारत में 292 जिलों/तहसीलों को कीटाणुरहित करने के लिए एक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसमें एक मोबाइल वैन के जरिए सार्वजनिक स्थानों की सफाई की जाएगी।

बता दें, इस वर्ष की शुरुआत में COVID-19 महामारी से निपटने के लिए Hyundai Motor India Foundation ने Hyundai Cares पहल की घोषणा की थी। जिसका उद्देश्य अपने ग्राहकों, कर्मचारियों, डीलर और विक्रेता भागीदारों की सुरक्षा और कल्याण को बढ़ावा देना है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.