This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Hyundai की नई SUV का नाम होगा VENUE, जानें क्या होगा इस कनेक्टेड एसयूवी में खास

Hyundai ने घोषणा की है कि उसकी ऑल-न्यू कनेक्टेड एसयूवी का नाम Hyundai VENUE होगा

Ankit DubeyWed, 27 Mar 2019 10:57 AM (IST)
Hyundai की नई SUV का नाम होगा VENUE, जानें क्या होगा इस कनेक्टेड एसयूवी में खास

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hyundai ने घोषणा की है कि उसकी ऑल-न्यू कनेक्टेड एसयूवी का नाम Hyundai VENUE होगा। नई एसयूवी का नाम एक 'जगह' का संदर्भ देता है जहां लोग वाहन के अंदर या इस मामले में देखना चाहते हैं। VENUE एक तीसरी स्पेस का प्रतीक है जो हुंडई की नवीनतम कनेक्टेड एसयूवी के लिए ट्रेंडी, यूनीक, स्टाइलिश और परफेक्ट है। Hyundai VENUE ग्राहकों के तीसरी लाइफ स्पेस में गुणवत्ता के समय और जीवन की आसानी को बनाए रखेगा और यह हमेशा कनेक्ट रहेगा।

SUV के लिए हुंडई का नामकरण थीम आमतौर पर एक शहर या स्थान रहा है। VENUE ने तीसरे SPACE की विशेषताओं का प्रतीक है, जो अंतिम गंतव्य के लिए मार्ग है और वह कहीं भी हो सकता है। VENUE का मुकाबला सीधा Maruti Vitara Brezza से होगा, जो कि सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी ही नहीं, बल्कि सबसे लोकप्रिय एसयूवी भी है। यह हुंडई Carlino HND-14 कॉन्सेप्ट है और यह Mahindra XUV300, Ford EcoSport और Tata Nexon को कड़ी टक्कर देगी। Hyundai की डिजाइन भाषा में काफी बदलाव आया है और प्रोडक्शन वर्जन ने उन बदलावों को शामिल किया है।

पावर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Hyundai VENUE में 100 hp वाला 1.4 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी इसमें 90hp वाला टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और एक 100 hp वाला 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है। टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन स्वाभिव रूप से नैचुरली एस्पिरेटेड यूनिट की तुलना में ज्यादा टॉर्क वाला होगा। इस एसयूवी में कंपनी 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक का विकल्प दे सकती है।

यह भी पढ़ें:

नई BMW X5 इस दिन होगी लॉन्च, जानें पुराने मॉडल से कितनी होगी अलग

JCB भारत में करेगी 650 करोड़ रुपये का निवेश, इस राज्य में खोलेगी नई फैक्ट्री

Edited By: Ankit Dubey