Move to Jagran APP

Hyundai Venue लाइनअप को कंपनी ने किया अपडेट, एसयूवी के 5 वैरिएंट को किया बंद दो नए जोड़े

Hyundai Venue Variants Update हुंडई ने भारत में अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी वैन्यू के लाइनअप को अपडेट कर दिया है। कंपनी ने जहां इसके पांच वैरिएंट्स को डिस्कंटिन्यू किया है तो वहीं दो नए वैरिएंट्स को जोड़ा गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 02:20 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 09:40 AM (IST)
Hyundai Venue लाइनअप को कंपनी ने किया अपडेट, एसयूवी के 5 वैरिएंट को किया बंद दो नए जोड़े
Hyundai Venue लाइनअप को कंपनी ने किया अपडेट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में एसयूवी सेग्मेंट काफी पॉपुलर है। खासकर कॉम्पैरक्ट एसयूवी कारें तो ग्राहकों की पहली पसंद बनी हुई हैं। इस लिस्ट में दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की कारों का नाम भी शामिल है। कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी वैन्यू को ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में कुछ बदलाव किये हैं, जिसके तहत हुंडई ने वैन्यू के 5 वैरिएंट को डिस्कंटिन्यू कर दिया है। जिनमें 3 पेट्रोल और 2 डीज़ल मॉडल शामिल हैं। आइये जानते हैं कंपनी ने वैन्यू के किन वैरिएंट को बंद किया है।

prime article banner

इन पेट्रोल-डीज़ल वैरिएंट को किया बंद :-

हुंडई ने वैन्यू के जिन पेट्रोल वैरिएंट्स को बंद किया है, उसमें एस 1.0-लीटर पेट्रोल आईएमटी शामिल है। इसके अलावा पेट्रोल वैरिएंट्स में एस 1.0-लीटर पेट्रोल डीसीटी और एसएक्स (ओ) 1.0-पेट्रोल एमटी को बंद किया गया है। इसके अलावा डीज़ल की बात करें तो कंपनी ने ई 1.5-लीटर डीजल मैन्युअल और एस 1.5-लीटर डीजल मैन्युअल शामिल है, जिन्हें कंपनी के बंद करने का फैसला किया है। जानकारी के लिए बता दें हुंडई वैन्यू देश की सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों में से एक है।

नए वैरिएंट्स जोड़े गए :-

कंपनी ने अपनी इस पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी में दो नए वैरिएंट्स को जोड़ा है। जिसमें पहला एस (ओ)) वैरिएंट है, जिसे तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल के साथ आईएमटी व डीसीटी गियरबॉक्स और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ मैन्युअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इसके अलावा इस वैरिएंट के साथ स्टील व्हील वैकल्पिक तौर पर उपलब्ध हैं। हुंडई वेन्यू एसएक्स (ओ) एग्जीक्यूटिव वैरिएंट में नए स्टाइल वाले स्टील व्हील दिए गए हैं, जबकि पहले कंपनी इसमें अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल करती थी। इसके अलावा वैरिएंट में सनरूफ को बरकरार रखा गया है

हुंडई वैन्यू इंजन :-

कंपनी ने हुंडई वैन्यू में 3 इंजन विकल्पों को पेश किया है इसमें एक 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, एक 1.5-लीटर टर्बो-डीजल और एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हैं। यह इंजन 83PS की पावर और 114Nm का टार्क पैदा करता है, और इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाता है। वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन 99bhp की पावर और 240Nm का टार्क जनरेट करता है। एक छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के रूप में आता है। कीमत की बात करें तो हुंडई वैन्यू की शुरुआती कीमत 6.92 लाख रुपये एक्स-शोरूम से होते हुए 11.61 रुपये तक जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.