Move to Jagran APP

कोरोनावायरस के बीच अपने वाहनों को ऐसे सुरक्षित रखती है हैदराबाद पुलिस

Coronavirus के बीच हैदराबाद पुलिस अपने वाहनों को ऐसे सुरक्षित रखती है। (फोटो साभार Hyderabad City Police Twitter)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 01:03 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 01:03 PM (IST)
कोरोनावायरस के बीच अपने वाहनों को ऐसे सुरक्षित रखती है हैदराबाद पुलिस
कोरोनावायरस के बीच अपने वाहनों को ऐसे सुरक्षित रखती है हैदराबाद पुलिस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Coronavirus देश और दुनिया में तेजी के साथ फैलता जा रहा है, जिसको रोकने के लिए देश के आधिकारियों से लेकर नागरिकों तक एक जुट होकर इसे फैलने से रोकने के लिए हर संभव कार्य करना होगा। कोरोनोवायरस महामारी को रोकने की इन कोशिशों के बीच इस समय जरूरी हो जाता है कि पुलिस अधिकारी और हेल्थ वर्कर वायरस को दूर रखने के लिए सैनिटाइज कंडीशन में अपना कार्य करें।

loksabha election banner

अब बेनेली मोटरसाइकिल का पार्टनर महावीर ग्रुप और मर्सिडीज-बेंज, इसुजु मोटर और स्कोडा ऑटो समेत कई ऑटो ब्रांड्स के डीलरशिप के मालिक एक सफाई अभियान का संचालन कर रहे हैं। हैदराबाद में पुलिस अधिकारियों की मदद करने के लिए तेलंगाना की राजधानी में पुलिस वाहनों को सैनिटाइज कर रहे हैं। इसी के साथ यह टीम इम्युनिटी बिल्डिंग होम्योपैथिक हेल्थ किट भी पुलिस कोदे रही है।

महावीर ग्रुप के चेयरमैन Yashwanth Jhabakh ने इस पहल पर बात करते हुए कहा कि "हमारे पुलिस कर्मी सातों दिन और 24 घंटें लोगों की सेवा करने के लिए सबसे आगे रहते हैं और उन लोगों के लिए काम करते हैं जो कोरोनावायरस से प्रभावित हुए हैं। ऐसे में पेट्रोलिंग व्हीकल्स को इंफेक्शन से दूर रखना हमारे पुलि अधिकारियों की सेफ्टी के लिए सबसे अहम कदम है। हम महावीर ग्रुप इसमें साथ देकर काफी खुश हैं।"

हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने महावीर ग्रुप के सपोर्ट पर बोलते हुए कहा कि "हमारे पुलिस अफसर प्रतिदिन शहर में नागरिकों की सुरक्षा और स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए पेट्रोलिंग कर रहे हैं। इस गंभीर स्थिति में हमारे पुलिस अधिकारी बिना अपनी सेफ्टी की चिंता किए निस्सवार्थ का कर रहे हैं तो ऐसे में महावीर ग्रुप द्वारा हमारे लिए भाव और सपोर्ट की सराहना करते हैं। सभी से हमारा अनुरोध है कि अपनी सेफ्टी के लिए अपने वाहनों को इस्तेमाल करने से पहले और इस्तेमाल करने के बाद ठीक तरह से सैनिटाइज करें।"

अगले 10 दिनों के लिए महावीर ग्रुप ने इंफेक्शन को दूर करने के प्रोसेस के लिए 10 लोगों की टीम के साथ 3 मोबाइल वैन और 4 टू-व्हीलर्स व्हीकल लगाए गए हैं। इंफेक्शन को दूर करने वाली टीम रोजाना करीब 35 किमी के एरिया में हैदराबाद पुलिस द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाली 15 पेट्रोल कारों और 5 पेट्रोलिंग टू-व्हीलर्स का ख्याल रख रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.