Move to Jagran APP

Dakar Rally 2021: Honda के केविन बेनावाइड्स बने डकार रैली के विनर

होंडा के केविन बेनावाइड्स ने पहला स्थान हासिल किया और दूसरे स्थान पर टीम के साथी रिकी ब्रेबेक रहे। आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही अब होंडा के खाते में दो जीत हो गई हैं। यह दूसरा मौक़ा है जब होंडा ने डकार रैली जीती है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 11:17 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 11:17 AM (IST)
Dakar Rally 2021: Honda के केविन बेनावाइड्स बने डकार रैली के विनर
Honda के केविन बेनावाइड्स ने जीती डकार रैली 2021

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सऊदी अरब में चल रही डकार रैली 2021 अब समाप्त हो चुकी है। इस रैली को जीतकर Monster Energy Honda Team पहले पायदान पर रही। आपको बता दें कि होंडा टीम ने 12 चरणों में 7,600 किलोमीटर की दूरी तय करके इस रेस को जीत लिया है। होंडा के केविन बेनावाइड्स ने पहला स्थान हासिल किया और दूसरे स्थान पर टीम के साथी रिकी ब्रेबेक रहे। आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही अब होंडा के खाते में दो जीत हो गई हैं। यह लगातार दूसरा मौक़ा है जब होंडा ने डकार रैली में बाजी मारी है। मॉन्स्टर एनर्जी होंडा टीम ने इस साल पूरी रैली में अपना दबदबा बनाए रखा। 

loksabha election banner

इतना ही नहीं केविन बेनावाइड्स इस जीत के साथ ही पहले अर्जेंटीनियन राइडर बन गये हैं जिन्होंने इस रेस को जीता है। इस साल की डकार रैली में तीसरा स्थान केटीएम रूकी सैम सुंदरलैंड ने हासिल किया। सैम ने ग्यारहवें चरण में जीत हासिल की थी और पहली बार चैंपियनशिप के अंतिम चरण की शुरुआत की थी जिसमें 247 किमी संपर्क और 200 किमी का विशेष स्ट्रेच शामिल था। हालांकि, वह 99 किमी के बाद बेनवीड्स से 11 मिनट पीछे थे जबकि ब्रेबेक ने 10 मिनट की बढ़त हासिल की थी।

भारत के सवारों में, केरल का हरित नूह इस वर्ष डकार रैली को समाप्त करने वाला एकमात्र था। शेरको टीवीएस के साथ एक निजी रेसिंग में हरिथ P20 में रेस को समाप्त किया, जिससे वह डकार रैली में शीर्ष 20 में फिनिश करने वाले पहले भारतीय राइडर बन गये हैं। किसी भारतीय द्वारा पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सीएस संतोष द्वारा दिया गया था जो 2018 में P34 में समाप्त हुआ था।

2021 डकार रैली का आयोजन सऊदी अरब में किया गया था और इसकी किकस्टार्टिंग और समापन जेद्दा में की गई थी। दौड़ के हिस्से के रूप में, सवारों ने कुल 7,646 किमी की दूरी तय की, जिसमें 4,767 किलोमीटर की प्रतिस्पर्धात्मक स्ट्रेच को 12 श्रेणियों में विभाजित किया गया। और इस बार, रैली में पहले से कहीं ज्यादा चैलेंजिंग ट्रैक था जो खुले रेगिस्तान, टीलों और पहाड़ों से घिरा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.