Move to Jagran APP

एशिया की सबसे कठिन रेसिंग ट्रैक पर भारतीय राइडर्स दिखाएंगे अपना दम, Honda ने बताया अपना रोडमैप

Honda ने साल 2019 के लिए अपने रोड मैप की घोषणा कर दी है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 12:24 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 10:01 AM (IST)
एशिया की सबसे कठिन रेसिंग ट्रैक पर भारतीय राइडर्स दिखाएंगे अपना दम, Honda ने बताया अपना रोडमैप
एशिया की सबसे कठिन रेसिंग ट्रैक पर भारतीय राइडर्स दिखाएंगे अपना दम, Honda ने बताया अपना रोडमैप

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda ने साल 2019 के लिए अपने रोड मैप की घोषणा कर दी है। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 2019 सीजन के लिए अपनी अंतरराष्ट्रीय रेसिंग टीम का ऐलान कर दिया है। Honda की तरफ से बताया गया है कि कंपनी का मकसद राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए भारतीय आईकॉनिक राइडर्स को पैदा करना है।

loksabha election banner

Honda के 2019 प्लान के तहत उन भारतीय राइडर्स को पैदा करना है, जो दुनिया के किसी भी रेसिंग ट्रैक पर शानदार परफॉर्मेंस दे सकें। कंपनी का कहना है कि भारत में टैलेंट की कमी नहीं है। ऐसे में बेहतर ट्रेनिंग के जरिए भारतीय राइडर्स को अतंरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म के लिए तैयार किया जा सकता है।

इस मौके पर Honda Motorcycle & Scooter India Pvt. Ltd के ब्रैंड एंड कम्यूनिकेशन्स के वाइस प्रेसिडेंट प्रभु नागराज ने कहा, “Honda is driven by a challenging spirit and passion to win. बहुत से लोगों को हमसे बड़ी उम्मीदें है। इसके लिए हम और भी ज्यादा मेहनत करेंगे ताकी हम बेहतर परिणाम दे सकें। एशिया के स्तर पर होने वाले IDEMITSU Honda Racing India में भारत के दो सबसे बेहतरीन राइडर्स हिस्सा लेंगे। हमें उम्मीद है कि हमारे लड़के ग्रुप में शानदार प्रदर्षण करेंगे, जिससे 2019 में अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म पर भारत को गर्व होगा।”

प्रभु नागराज ने आगे कहा, “पिछले साल हमने मोटरस्पोर्ट दिशानिर्देश के बारे में बताया था, जिसके बाद अब हम अपनी बातों को पूरा करते हुए दूसरे जेनरेशन के राइडर्स को एशिया के मंच पर उतारने जा रहे हैं। IDEMITSU Honda India Talent Hunt के जरिए हम 13 साल के नौजवानों की काबिलियत की पहचान करने के बाद उन्हें MotoGP के लिए तैयार कर रहे हैं।”

Asia Road Racing Championship (ARRC) के 2019 सीजन में भारत की तरफ से बतौर सोलो टीम IDEMITSU Honda Racing India शामिल हो रही है। होंडा के मुताबिक यह रेंसिंग इवेंट एशिया के सबसे कठिन रेंसिग इवेंट में से एक है।

ARRC में भारत की तरफ से राजीव सेथू लीड कर रहे हैं। ARRC 2017 में राजीव सेथू ने कदम रखा था। 46 पायदान से उछाल लगाते हुए सेथू ने साल 2018 में 27 स्थान पर अपनी जगह बनाई थी। वहीं, 17 साल के रूरी राइडर सेंथिल कुमार ने साल 2018 में Thai Talent Cup में अपनी शुरुआत की थी। 2018 INMRC Pro Stock 165cc चैम्पियनशिप में सेंथिल ने तीसरा स्थान हासिल किया था।

ARRC में अपनी शुरुआत करने वाले वाले सेंथिल कुमार ने कहा,“ मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं जो Honda के साथ शुरु किए गए मेरी प्रोफेशनल रेसिंग के दो सालों के अंदर ही मुझे अंतरराष्ट्रीय प्लेटफॉर्म का मौका मिला। ARRC मैरे लिए पहला ऐसा मौका होगा जब मैं एशिया की सबसे मुश्किल रेस का सामना करूंगाI मैं खुश हूं और IDEMITSU Honda Racing team की तरफ से विदेशी जमीन पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए उत्साहित भी हूं

राजीव सेथू ने कहा “ARRC में यह मेरा तीसरा साल है। मैं Honda 2Wheelers Indiaका धन्यवाद करता हूं, जिसकी वजह से मुझे इतना बड़ा प्लेटफॉर्म मिला। हर सीजन के साथ मेरी परफॉर्मेंस बेहतर हो रही है। 2019 के लिए मेरी ट्रेनिंग सबसे कठिन है, जिसके लिए मुझे Honda की तरफ से बेहतरीन ट्रेनिंग सुविधा मिल रही है। इस बार मेरा मकसद टॉप 15 में शामिल होना है”

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.