Move to Jagran APP

होंडा की CR-V इस साल नवम्बर में हो सकती है लॉन्च, जानिये किसे मिलेगी चुनौती

होंडा नई CR-V को इस साल नवम्बर महीने में लॉन्च कर सकती है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 04:21 PM (IST)
होंडा की CR-V इस साल नवम्बर में हो सकती है लॉन्च, जानिये किसे मिलेगी चुनौती
होंडा की CR-V इस साल नवम्बर में हो सकती है लॉन्च, जानिये किसे मिलेगी चुनौती

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। होंडा कार्स इंडिया ने इस साल ऑटो एक्सपो में अपनी नई CR-V की झलक पेश की थी, गाड़ी को देखकर लगा जैसे होंडा ने इस पर काफी काम किया है। इस गाड़ी के साथ ही कंपनी ने नई अमेज को भी पेश किया था जिसे हाल ही में लॉन्च किया जा चुका है मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा नई CR-V को इस साल नवम्बर महीने में लॉन्च कर सकती है। आइये ज्यादा जानते हैं इसके बारे में।

loksabha election banner

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई होंडा CR-V की कीमत 26 लाख रूपए से शुरू हो सकती है। एक्सपो के दौरान इस गाडी को लोगों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली थी। नई CR-V के लुक्स में काफी नयापन देखने को मिलेगा साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को भी जगह मिलेगी।

नई सीआर-वी में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में 2.4 लीटर का 4-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 188 पीएस की पावर और 226 एनएम का टॉर्क देगा। डीज़ल वेरिएंट में 1.6 लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलेगा, जो 160 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड जेडएफ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। इस में फ्रंट-व्हील-ड्राइव स्टैंडर्ड रहेगा, वहीं ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी आएगा।

CR-V का मुकाबला हुंडई टूसों से : हुंडई टूसों में 2.0 लीटर का पेट्रोल और 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है। डीज़ल इंजन की पावर 185 पीएस और टॉर्क 400 एनएम है। पेट्रोल इंजन की ताकत 155 पीएस और टॉर्क 192 एनएम का है। ये दोनों ही इंजन दमदार हैं और बेहतर परफोर्मेंस देने का वादा भी करते हैं। टूसों की कीमत 18.9 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 24.9 लाख रूपए तक जाती है। पिछले साल कंपनी ने टूसों का 4-व्हील ड्राइव (4WD) लॉन्च किया था। कंपनी ने 4WD केवल 2.0 डीजल AT GLS वेरिएंट में पेश किया है। इसकी कीमत 25.19 लाख रुपये रखी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.