Move to Jagran APP

ब्लूटूथ से लैस होंगे Honda के अपकमिंग स्कूटर्स! स्मार्टफोन से हो जाएंगे कनेक्ट

Honda ने साल 2021 की शुरुआत में RoadSync नाम से ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया है जिसे एक्सेप्ट कर लिया गया है। इसी ट्रेडमार्क की वजह से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपने स्कूटर और मोटरसाइकिल्स में ब्लूटूथ ऑफर कर सकती है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 01:18 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 07:27 AM (IST)
ब्लूटूथ से लैस होंगे Honda के अपकमिंग स्कूटर्स! स्मार्टफोन से हो जाएंगे कनेक्ट
ब्लूटूथ से लैस हो सकते हैं Honda के अपकमिंग स्कूटर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में दुपहिया वाहन निर्माता कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स में बेहतरीन फीचर्स को अपडेट कर रह रही हैं जिससे उन्हें एक बेहतर राइड एक्सपीरियंस मिले। इन फीचर्स में मोबाइल चार्जिंग सिस्टम, नेविगेशन आदि शामिल है। आपको बता दें कि Honda भी अपने स्कूटर्स और मोटरसाइकिल्स में हाईटेक फीचर्स लेकर आने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार कंपनी अपने पॉपुलर स्कूटर्स और मोटरसाइकिल्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑफर कर सकती है।

loksabha election banner

दरअसल Honda Motorcycle and Scooter India (HMSI) ने साल 2021 की शुरुआत में 'RoadSync' नाम से ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया है जिसे एक्सेप्ट कर लिया गया है। आपको बता दें कि इसी ट्रेडमार्क की वजह से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपने स्कूटर और मोटरसाइकिल्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑफर कर सकती है।

आपको बता दें कि कुछ कंपनियां जैसे TVS, Royal Enfield, Hero MotoCorp और Suzuki Motorcycle India अपने प्रोडक्ट्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर ऑफर कर रही हैं। आपको बता दें कि होंडा के स्कूटर और मोटरसाइकिल्स भारत में काफी पॉपुलर हैं और कंपनी बाकि राइवल्स को टक्कर देने के लिए ब्लूटूथ के साथ अपने प्रोडक्ट्स मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

अगर आने वाले महीनों में Honda अपने स्कूटर्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ऑफर करती है तो ग्राहक राइडिंग के दौरान टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, कॉल अलर्ट, SMS अलर्ट जैसे फीचर्स को एक्सेस कर सकते हैं। इस फीचर के आने से कंपनी के स्कूटर्स और मोटरसाइकिल्स की डिमांड बढ़ने की भी उम्मीद जताई जा रही है।

अगर ब्लूटूथ फीचर के साथ मार्केट में Honda के टू-व्हीलर्स को लॉन्च किया जाता है तो इनमें Grazia 125, Hornet 2.0, X-Blade जैसे स्कूटर्स को शामिल किया जा सकता है जिसमें सबसे पहले ये फीचर ऑफर किया जाएगा। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आए है ऐसे में कब तक ब्लूटूथ इनेबल्ड फीचर्स को लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.