Move to Jagran APP

घरेलू बाजार में Honda टू-व्हीलर्स की बिक्री रही शून्य, निर्यात किए 2,630 वाहन

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने Covid-19 के कारण हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच अप्रैल महीने में 2630 टू-व्हीलर्स का निर्यात किया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 03:54 PM (IST)
घरेलू बाजार में Honda टू-व्हीलर्स की बिक्री रही शून्य, निर्यात किए 2,630 वाहन
घरेलू बाजार में Honda टू-व्हीलर्स की बिक्री रही शून्य, निर्यात किए 2,630 वाहन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने Covid-19 के कारण हुए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच अप्रैल महीने में 2,630 टू-व्हीलर्स का निर्यात किया है। अप्रैल 2020 में Honda की घरेलू बिक्री सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन दिशानिर्देशों के अनुसार 22 मार्च से अब तक निलम्बित सभी प्रोडक्शन फेसिलिटीज के रूप में शून्य रही है।

loksabha election banner

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर - सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, "इस अभूतपूर्व संकट में परिचालन को निलंबित करने के बाद से होंडा व्यवसाय की निरंतरता, स्वास्थ्य की सुरक्षा और स्टाफ, परिवारों और समुदायों की भलाई के लिए मजबूत उपाय कर रही है। हमने अपने बिजनेस पार्टनर्स की चिंता को कम किया है और त्वरित तरलता संचार के माध्यम से उनके कैश-फ्लो में सुधार किया है। अपने ग्राहकों के लिए #StayHomeStaySafe को बढ़ावा देते हुए हमने पहले ही एक और 2 महीने तक फ्री सर्विस और वारंटी अवधि बढ़ा दी है।"

उन्होंने आगे कहा, "एक जिम्मेदार निर्माता के रूप में होंडा बड़े पैमाने पर अपने सभी SOP's का पुन: चक्रण कर रही है - न केवल कंपनी के भीतर बल्कि पूरे पारिस्थितिकी तंत्र में; Covid-19 युग में दोनों कर्मियों और कार्यस्थल सुरक्षा के दृष्टिकोण से। इसी समय, लॉकडाउन के दौरान हम विभिन्न ई-लर्निंग मॉड्यूल के साथ HMSI और डीलर स्टाफ को स्किलिंग-अप जारी रखते हैं। सरकार से संबंधित अनुमोदन प्राप्त करने के बाद परिचालन को फिर से शुरू करने की तैयारी चल रही है, जबकि सप्लाई-चेन बाधाओं और बाजार की धारणाओं के साथ फिर से संरेखित करना है।"

होंडा मोटर कंपनी जापान ने HMSI में नए टॉप मैनेजमेंट्स की घोषणा की है ताकि भविष्य में बाजार के नेतृत्व के लिए ब्रांड का विकास किया जा सके। Atsushi Ogata अब HMSI के प्रेसिडेंट, सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किए गए हैं। Ogata जापान में होंडा मोटर कंपनी के ऑपरेटिंग एग्जीक्यूटिव भी हैं। इससे पहले इस पद पर Minoru Kato थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.