Move to Jagran APP

Honda ने भारत में रिकॉल की 3500 से ज्यादा Accord, जानें क्या आ रही खराबी

Honda ने घोषणा की है कि उसने स्वेच्छा से Honda Accord की 3669 यूनिट्स को रिकॉल किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 08:46 AM (IST)
Honda ने भारत में रिकॉल की 3500 से ज्यादा Accord, जानें क्या आ रही खराबी
Honda ने भारत में रिकॉल की 3500 से ज्यादा Accord, जानें क्या आ रही खराबी

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda Car India ने घोषणा की है कि उसने स्वेच्छा से Honda Accord की 3,669 यूनिट्स को रिकॉल कर रही है। कंपनी ने यह रिकॉल Takata ड्राइवर फ्रंट एयरबैग इन्फलेटर्स को रिप्लेस करने के लिए किया है। रिकॉल की गई Honda Accord की मैन्युफैक्चरिंग 2003 और 2006 के बीच की गई है। यह स्वैच्छिक रिकॉल होंडा के एहतियाती वैश्विक रिकॉल अभियान का एक हिस्सा है जो टकाटा फ्रंट एयरबैग इनफ्लेटर के बारे में है। इन Honda Accord के एयरबैग्स को कंपनी देश में मौजूद सभी होंडा डीलरशिप्स के जरिए मुफ्त में 18 अप्रैल 2019 से रिप्लेस करेगी। होंडा कार्स इंडिया इसी योजना के चलते प्रत्येक ग्राहक तक पहुंचेगी।

loksabha election banner

Honda का सुझाव है कि Accord ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर अपने 17-अंकों वाले व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर की जांच कर सकती है। यह नौवीं बार है जब HCIL ने भारत में टकाटा एयरबैग इनफ्लोटर के संबंध में एक रिकॉल जारी किया है। जनवरी 2018 में Honda Cars इंडिया ने देश में 22,834 वाहनों को खराब हो रहे फ्रंट पैसेंजर एयरबैग इन्फलेटर के चलते रिकॉल किया था। जिन मॉडल्स के एयरबैग्स में खराबी आ रही है वे Takata Corporation द्वारा मैन्युफैक्चर किए गए हैं। वास्तव में, यह भारत के लिए रिकॉल की आठवीं लहर थी और प्रभावित मॉडल में पुरानी जनरेशन होंडा सिटी, जैज और एकॉर्ड शामिल हैं, जिनकी मैन्युफैक्चरिंग 2013 में की गई थी।

कंपनी ने हालिया रिकॉल के संबंध में एक बयान भी जारी किया, जिसमें कहा गया है, ''टकाटा एयरबैग इनफ्लेटर के एक हिस्से के रूप में, जो कई कार निर्माताओं को वैश्विक स्तर पर प्रभावित करता है, होंडा कार्स इंडिया अपने वाहनों को वापस लाने के लिए रिकॉल से प्रभावित होंडा वाहनों के मालिकों से आग्रह करती रहती है। जितनी जल्दी हो सके अधिकृत डीलरों पर वाहन मालिक अपने वाहनों की कंपनी की वेबसाइट पर चेक करके जांच करवा सकते हैं। HCIL ने प्रभावित Takata फ्रंट एयरबैग इनफ्लेटर को तत्काल बदलने के महत्व को दोहराया है क्योंकि वे अत्यधिक इंटरनल प्रेशर के चलते एक्टिवेट हो सकते हैं।"

यह भी पढ़ें:

Suzuki की ये 2 बाइक्स इस महीने भारत में हुईं लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Bajaj की Quadricycle आने वाले समय में कितनी होगी क्यूट ?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.