Move to Jagran APP

Honda BR-V 7-सीटर हुई बंद, WR-V फेसलिफ्ट और Jazz BS6 जल्द होगी लॉन्च

Honda BR-V 7-सीटर को कंपनी ने BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपग्रेड नहीं किया है और यह आज यानी पहली अप्रैल से बंद कर दी गई है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 08:24 AM (IST)
Honda BR-V 7-सीटर हुई बंद, WR-V फेसलिफ्ट और Jazz BS6 जल्द होगी लॉन्च
Honda BR-V 7-सीटर हुई बंद, WR-V फेसलिफ्ट और Jazz BS6 जल्द होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda BR-V 7-सीटर को कंपनी ने BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपग्रेड नहीं किया है और यह आज यानी पहली अप्रैल से बंद कर दी गई है। कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट को आज से अपडेट कर दिया है और इसमें BR-V को हटा दिया गया है। इतना ही नहीं City, Civic और CR-V के पुराने BS4 डीजल वर्जन भी हटा दिए गए हैं। इसलिए ये तीनों गाड़ियां भी सिर्फ BS6 पेट्रोल में उपलब्ध हैं।

loksabha election banner

Honda City अपने 5वें जनरेशन मॉडल के साथ भारत में आने को तैयार है और यह नया मॉडल BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध होगा। कंपनी को यह गाड़ी मार्च में लॉन्च करनी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते इसका लॉन्च आगे बढ़ा दिया गया है। Civic और CR-V दोनों ही पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं और ये नए उत्सर्जन मानकों के अनुरूप हैं। हालांकि, Honda इन दोनों गाड़ियों के BS6 डीजल वर्जन भी जल्द लॉन्च करेगी।

Honda WR-V फेसलिफ्ट और 2020 Honda Jazz BS6 को वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है और ये मॉडल्स जल्द लॉन्च किए जाएंगे। WR-V फेसलिफ्ट को भी अभी लॉन्च किया जाना था और कंपनी ने इसकी बुकिंग लेना भी शुरू कर दी थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते इसका लॉन्च टाल दिया है। ये लॉन्च पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ किया जा सकता है जो BS6 मानकों के अनुरूप होगा। Jazz को भी कंपनी BS6 इंजन के साथ उतारेगी। वहीं, City और WR-V को कंपनी मई या जून 2020 में लॉन्च कर सकती है।

मौजूदा समय में Honda Amaze ही सिर्फ BS6 पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प के साथ मौजूद है। इसके साथ ही Honda ने अपने BS4 मॉडल्स पर कई आकर्षक डिस्काउंट की भी पेशकश की है, जो फिलहाल होंडा के डीलर्स के पास मौजूद हैं। लॉकडाउन खत्म होने के बाद कंपनी के पास 10 दिन का वक्त है BS4 मॉडल्स की बिक्री करने का और ये दिल्ली-एनसीआर में नहीं बेची जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.