Move to Jagran APP

युवाओं के लिए स्टाइलिश है Honda का ये Scooter, कंपनी इस पर दे रही भारी डिस्काउंट

Honda Aviator खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह समय बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि कंपनी इस Scooter की खरीद पर आकर्षक ऑफर दे रही है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 05:45 PM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 10:06 AM (IST)
युवाओं के लिए स्टाइलिश है Honda का ये Scooter, कंपनी इस पर दे रही भारी डिस्काउंट
युवाओं के लिए स्टाइलिश है Honda का ये Scooter, कंपनी इस पर दे रही भारी डिस्काउंट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा साल खत्म होने से पहले अपने टू-व्हीलर्स की खरीद पर आकर्षक ऑफर की पेशकश कर रही है। अगर आप इस समय Honda Aviator खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। यहां हम आपको इस स्कूटर पर मिलने वाले डिस्काउंट के बारे में बता रहे हैं। इसके अलावा हम यहां हम आपको इस स्कूटर के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन आदि के बारे में भी बता रहे हैं।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Honda Aviator में 109.19cc में एयर कूल्ड, 4 स्ट्रॉक, एसआई, बीएस-IV इंजन दिया गया है जो कि 7000 Rpm पर 8bhp की पावर और 5500 Rpm पर 8.94 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। स्टाइलिश फीचर्स से लैस इस स्कूटर में किक स्टार्ट और सेल्स स्टार्ट का ऑप्शन दिया गया है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह स्कूटर 82 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकता है।

ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Honda Aviator के फ्रंट में 130 mm ड्रम ब्रेक और 190mm डिस्क ब्रेक का ऑप्शन और रियर में 130mm ड्रम ब्रेक (CBS) दिया गया है। सस्पेंशन की बात की जाए तो होंडा एविएटर के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग लोडिड हाइड्रॉलिक टाइप सस्पेंशन दिया गया है।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो होंडा एविएटर की लंबाई 1802mm, चौड़ाई 703mm, ऊंचाई 1162mm, व्हीलबेस 1256mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 145mm, सीट की ऊंचाई 790mm, कर्ब वेट 106 किलो और 6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। LED हैडलेंप वाले इस स्कूटर में 12V 3Ah (MF) की बैटरी दी गई है।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Honda Aviator की शुरुआती कीमत 57560 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है। ऑफर की बात की जाए तो होंडा एविएटर की खरीद पर 9.5 हजार रुपये तक की बचत की जा सकती है। इस स्कूटर को महज 1100 रुपये न्यूनतम डाउन पेमेंट देकर खरीदा जा सकता है। वहीं इस स्कूटर को Paytm से बुक करने पर 7 हजार रुपये तक के कैशबैक बेनिफिट्स लिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 2020 Mahindra Thar जल्द होगी भारत में लॉन्च, इन फीचर्स से होगी लैस

यह भी पढ़ें: Honda 2019 के आखिर में Grazia पर दे रहा शानदार डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.