Move to Jagran APP

Honda Activa 6G 20th Anniversary Edition: होंडा ने लॉन्च किया एक्टिवा 6G एनिवर्सरी एडिशन, जानें खासियत और कीमत

Honda Activa को भारत में पहली बार 2001 में लॉन्च किया गया था और तब से घरेलू बाजार में स्कूटर की 2.20 करोड़ से अधिक यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी हैं। इसे चलाना कम खर्चीला है साथ ही इसकी सर्विसिंग का खर्च भी बेहद कम है

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 08:06 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 08:06 AM (IST)
Honda Activa 6G 20th Anniversary Edition: होंडा ने लॉन्च किया एक्टिवा 6G एनिवर्सरी एडिशन, जानें खासियत और कीमत
होंडा ने लॉन्च किया एक्टिवा 6G एनिवर्सरी एडिशन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Motorcycle and Scooter India ने गुरुवार को भारत में Activa स्कूटर के 20 साल पूरे कर लिए हैं। कंपनी ने इस मौके का जश्न मनाने के लिए Honda Activa 6G का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। आपको बता दें कि भारत में एक्टिवा एक टॉप सेलिंग स्कूटर है जो सालों से लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। लगातार बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बावजूद एक्टिवा टॉप पोजीशन पर बना हुआ है, यहां तक कि पिछले कई सालों से ये कंपनी का टॉप सेलिंग स्कूटर है जिसे ग्राहक जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं।

loksabha election banner

दो दशकों से भारतीय सड़कों पर एक्टिवा की रफ़्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। एक्टिवा को भारत में पहली बार 2001 में लॉन्च किया गया था और तब से घरेलू बाजार में स्कूटर की 2.20 करोड़ से अधिक इकाइयां बेची जा चुकी हैं। इसे चलाना कम खर्चीला है साथ ही इसकी सर्विसिंग कॉस्ट भी बेहद कम है और यही वजह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस स्कूटर को खरीदना पसंद कर रहे हैं।

Honda Activa 6G की बात करें तो ये दो वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड और डीएलएक्स में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 66,816 रुपये और 68,316 रुपये (एक्स-शोरूम) है। स्पेशल एडिशन होंडा एक्टिवा 6 जी एक नई कलर स्कीम में उपलब्ध है जिसे मैट मेच्योर ब्राउन कहा जाता है। इसमें कलर-मैच्ड ग्रैब रेल्स, उभरा हुआ 20 वीं एनिवर्सरी लोगो, गोल्डन एक्टिवा लोगो और बॉडीवर्क पर सिल्वर स्ट्राइप्स भी मिलते हैं। इसके अलावा, नये एडिशन को अलग दिखाने के लिए इसमें ब्लैक स्टील व्हील और ब्लैक-आउट क्रैंककेस कवर भी मिलता है।

इसके अलावा, Honda Activa 6G 20 स्पेशल एडिशन में कोई और बदलाव नहीं किया गया है। इसमें आपको फुल-एलईडी हेडलैंप (DLX वेरिएंट), एक बाहरी फ्यूल फिलर कैप और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। होंडा एक्टिवा स्पेशल एडिशन में मौजूदा एक्टिवा 6 जी वाला ही 110cc, फ्यूल-इंजेक्शन इंजन लगाया गया है जो 7.68bhp की मैक्सिमम पावर और 8.79Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.