Move to Jagran APP

Honda स्कूटर्स की मध्यभारत में दिखी ताकत, ऑटोमैटिक स्कूटर्स का योगदान हुआ दोगुना

Honda 2Wheelers India ने अपने ऑपरेशन के 18वें साल में मध्यभारत में 60 लाख उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार किया है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 05:21 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 09:18 AM (IST)
Honda स्कूटर्स की मध्यभारत में दिखी ताकत, ऑटोमैटिक स्कूटर्स का योगदान हुआ दोगुना
Honda स्कूटर्स की मध्यभारत में दिखी ताकत, ऑटोमैटिक स्कूटर्स का योगदान हुआ दोगुना

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda 2Wheelers India ने अपने ऑपरेशन के 18वें साल में मध्यभारत में 60 लाख उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार किया है। कंपनी ने यह उपलब्धि चार राज्यों उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ से हासिल की है।

loksabha election banner

दोगुना हुआ ऑटोमैटिक स्कूटरों का योगदान

मध्यभारत में स्कूटरों की मांग तेजी से बढ़ रही है। पिछले दशक में दोपहिया उद्योग में ऑटोमैटिक स्कूटरों का योगदान 10 फीसद से दोगुना 19 फीसद तक पहुंच गया है। इसके कई कारण हैं, जैसे आज बड़ी संख्या में कामकाजी महिलाएं दोपहिया वाहन चलाना पसंद करती हैं, गावों में सड़कों का नेटवर्क फैलता जा रहा है, साथ ही यूनिसेक्स दोपहिया वाहनों की मांग में बढ़ोतरी देखी गई है जो परिवार के हर सदस्य की जरूरत को पूरा करते हैं।

Honda 2Wheelers ने क्या कहा ?

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट - सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, "हमें खुशी है कि हम मध्यभारत में 60 लाख उपभोक्ताओं का भरोसा जीत चुके हैं। बढ़ते उपभोक्ता आधार के साथ हम अपने नेटवर्क का भी विस्तार कर रहे हैं। आज हम मध्यभारत में 1250 से अधिक टचपॉइंट्स के जरिए उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।"

मध्य भारत में 50 लाख नए उपभोक्ता जुड़े होंडा के साथ

Honda के मुताबिक साढ़े छह सालों (2012 से जनवरी 2019) में 50 लाख नए उपभोक्ता होंडा परिवार के साथ जुड़ गए हैं। इसी के साथ ही होंडा अब मध्यभारत के इन चार राज्यों में 60 लाख दोपहिया उपभोक्ताओं का आंकड़ा पार कर चुका है। होंडा ने हाल ही में भारत में अपनी नई CB300R लॉन्च की है जिसकी कीमत 2.41 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। Honda CB300R में पावर के लिए 286 सीसी का DOHC, 4-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। इसका इंजन 8000 आरपीएम पर 22.4 kw की मैक्सिमम पावर और 6500 आरपीएम पर 27.4 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.