Move to Jagran APP

Honda 2Wheelers ने अपने डीलर्स को दिया सहयोग, वापस खरीद रही BS4 इन्वेंट्री

Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने देशभर में अपने सेल्स एंड सर्विस बिजनेस पार्टनर्स को सहयोग देने की घोषणा की है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 05:23 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 05:23 PM (IST)
Honda 2Wheelers ने अपने डीलर्स को दिया सहयोग, वापस खरीद रही BS4 इन्वेंट्री
Honda 2Wheelers ने अपने डीलर्स को दिया सहयोग, वापस खरीद रही BS4 इन्वेंट्री

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देशभर में लॉकडाउन की तीसरा हफ्ता चल रहा है। कोविड-19 महामारी के चलते Honda मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने देशभर में अपने सेल्स एंड सर्विस बिजनेस पार्टनर्स को सहयोग देने की घोषणा की है। डीलर पार्टनर्स पर कोविड-19 का सबसे बुरा असर पड़ा है। इससे पहले ही इंडस्ट्री करीब 16 महीनों से मंदी से जूझ रही थी। इस मुश्किल समय में Honda ने अपने डीलरों को सहयोग देने के लिए किए जाने वाले कुछ उपाय हैं - फंक्शन्स (सेल्स, सर्विस और स्पेयर पार्ट्स) में इन्सेंटिव और रीइम्बर्समेंट का अग्रिम भुगतान।

loksabha election banner

होंडा के कुछ डीलरों मुख्य रूप से दिल्ली-एनसीआर के डीलरों के पास बची बिना बिक्री BS4 इन्वेंट्री को वापस खरीदना और 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान BS6 इन्वेंट्री (फिजिकल और ट्रांजिट) की ब्याज लागत का पूर्ण वहन करना।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर-सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, "इस चुनौतीपूर्ण समय में होंडा 2 व्हीलर्स इंडिया ने अपने डीलरों को वित्तीय सहयोग प्रदान करने के लिए हाथ बढ़ाए हैं। इस सहयोग से हमारे डीलर पार्टनर्स को तुरंत लिक्विडिटी मिलेगी। हमें विश्वास है कि इससे जहां एक ओर नकद प्रवाह एवं कारोबार की निरंतरता में सुधार आएगा, वहीं दूसरी ओर उनका तनाव भी कम होगा। उन्हें एक और सहयोग प्रदान करते हुए होंडा अब 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान अपने सभी डीलरों की BS6 व्हीकल इन्वेंट्री की ब्याज लागत का वहन भी करेगी।"

इससे पहले होंडा ने उन उपभोक्ताओं के लिए समयसीमा में 2 महीनों के विस्तार की घोषणा की थी, जिनकी फ्री सर्विस और वारंटी लॉकडाउन के दौरान (15 मार्च से 15 अप्रैल के बीच) तय थी। होंडा ने अपने सप्लायर्स, डीलरों एवं सर्विस प्रोवाइडर के लिए तकरीपबन 1700 करोड़ रुपये के भुगतान भी जारी किए हैं। इसके अलावा कोविड-19 के दौरान लिक्विडिटी बनाए रखने के लिए अपने सभी विक्रेताओं और कार्यबल को मार्च का वेतन समय पर दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.