Move to Jagran APP

हीरो मोटोकॉर्प ने शुरू किया HERO SURE नाम से यूज्ड टू-व्हीलर का बिजनेस

देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने यूज्ड टू-व्हीलर बिजनेस में एंट्री ली है।

By Pramod KumarEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 12:30 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 12:30 PM (IST)
हीरो मोटोकॉर्प ने शुरू किया HERO SURE नाम से यूज्ड टू-व्हीलर का बिजनेस

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने यूज्ड टू-व्हीलर बिजनेस में एंट्री ली है। इसमें ग्राहक अपने पुराने मोटरसाइकिल और स्कूटर को एक्सचेंज कर सकेंगे।

loksabha election banner

बिजनेस स्टैंडर्ड में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक, कंपनी ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत लगभग 100 शोरूम में 'HERO SURE' नाम से यह स्कीम शुरू की है। इससे पहले भी कंपनी इसी नाम से यह बिजनेस करती थी, लेकिन बाद में बंद कर दिया गया। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि HERO SURE ग्राहकों को उनके वाहन के लिए बेस्ट प्राइस देगा। अभी लगभग 5 हजार व्हीकल हर महीने एक्सचेंज किए जाते हैं।

कंपनी ने बताया कि अभी तक इस प्रोजेक्ट को काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला है और इसे देश के अलग-अलग हिस्सों में शुरू करने की तैयारी चल रही है। कंपनी के देशभर में लगभग 6500 सेल्स और सर्विस पॉइंट है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में एक्सचेंज के लिए आने वाली यूनिट्स की संख्या काफी बढ़ सकती है।

हीरो अभी हर साल लगभग 7 मिलियन यूनिट्स बेचती है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अपनी एक चौथाई नई सेल एक्सचेंज के जरिए करती है। कंपनी 'ट्रू वैल्यू' ब्रांड के तहत एक्सचेंज ब्रांड चलाती है। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे पास एक करोड़ एक्टिव कस्टमर वाला कस्टमर रिलेशनशिप मैनेजमेंट प्रोग्राम है। हम HERO SURE को पॉपुलर करने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेंगे।

कंपनी के सेल और आफ्टर सेल के प्रमुख संजय भान ने बताया कि अभी कंपनी ने तमिलनाडु और गुजरात में यह स्कीम शुरू की है। अभी हमें तमिलनाडु में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अभी हम इन दो राज्यों में फोकस कर रहे हैं। अभी यहां अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है और हम जल्द ही दूसरे राज्यों में इसे शुरू करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.