Move to Jagran APP

Hero Motocorp की हुई ताबड़तोड़ खुदरा बिक्री, नवरात्र से लेकर दिवाली तक का दिखा असर

Hero MotoCorp ने त्योहारी सीजन पर सिंगल कैलेंडर महीने में रिकॉर्ट खुद्रा बिक्री की है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 02:14 PM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 02:14 PM (IST)
Hero Motocorp की हुई ताबड़तोड़ खुदरा बिक्री, नवरात्र से लेकर दिवाली तक का दिखा असर
Hero Motocorp की हुई ताबड़तोड़ खुदरा बिक्री, नवरात्र से लेकर दिवाली तक का दिखा असर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero MotoCorp ने त्योहारी सीजन पर सिंगल कैलेंडर महीने में रिकॉर्ट खुदरा बिक्री की है। अक्टूबर 2019 में हीरो मोटोकॉर्प ने खुदरा बिक्री में 12.84 लाख टू-व्हीलर्स के साथ मोटरसाइकिल्स में डबल-डिजिटल की वृद्धि हासिल की है। त्योहारी सीजन पर सबसे ज्यादा डिमांड कंपनी के 125 cc स्कूटर की रही है। अक्टूबर 2019 में हीरो मोटोकॉर्प ने मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स की 5,99,248 यूनिट्स डिस्पेच की हैं। हालांकि इससे बीते वर्ष की समान अवधि में कंपनी ने 6 लाख टू-व्हीलर्स की बिक्री की थी।

loksabha election banner

हीरो मोटोकॉर्प के हेड - सेल्स, आफ्टर सेल्स और पार्ट्स, संजय भान ने कहा, "त्योहारी सीजन के दौरान खुदरा बिक्री में वृद्धि हमारी योजनाओं के अनुरूप है। पहली बार खरीदारों, जिन्होंने हमेशा हीरो मोटोकॉर्प से प्रोडक्ट्स रेंज के लिए एक मजबूत प्राथमिकता दिखाई है, ने इस वृद्धि को प्रेरित किया है। उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे विशिष्ट बाजारों - जहां खुदरा विकास 15% से अधिक रहा है - ने भी इस त्योहारी सीजन के दौरान हमारे समग्र खुदरा विकास को गति दी है। हमारी मोटरसाइकिल की बिक्री इस अवधि के दौरान दोहरे अंकों में बढ़ी, प्रीमियम मोटरसाइकिलों की हमारी नई श्रेणी से मजबूत प्रदर्शन के साथ। इस फेस्टिव सीजन के दौरान प्लेजर + स्कूटर ने भी पर्याप्त मात्रा में प्रोडक्शन किया। हम खुदरा बिक्री में गति को आगे बढ़ाने के लिए आशावादी हैं। रिकॉर्ड रिटेल ऑफ-टेक की बदौलत, हमारी इन्वेंट्री का स्तर अब 30 दिनों के लिए नीचे आ गया है और भविष्य में बाजार की मांग को ध्यान में रखते हुए डिस्पैच की योजना बनाई जा रही है। अक्टूबर के महीने के लिए प्रेषण संख्या आगे डीलर सुधारों पर हमारे सचेत प्रयास को दर्शाती है।"

इसके अलावा कंपनी ने इसी महीने हरिद्वार मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 2.5 करोड़ यूनिट्स के प्रोडक्शन का आंकड़ा पार किया है। विनिर्माण उत्कृष्टता में नए मानदंड स्थापित करते हुए, केवल 11 वर्षों में 2.5 करोड़ वाहनों का उत्पादन कम अवधि में हासिल किया गया है।

ये भी पढ़ें:

त्योहारों में Maruti Suzuki पर चढ़ी रंगत, जानें पूरे ऑटो सेक्टर का हाल

Audi इंडिया ने अपनी Audi Q5 और Audi Q7 की कीमतें घटाई, जानें नई कीमतें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.