Move to Jagran APP

BS6 Hero Splendor Plus Price: महंगी हुई आपकी चहेती Splendor Plus BS6, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

भारत में स्प्लेंडर प्लस के पूरे 3 वेरिएंट्स की बिक्री की जाती है और इन तीनों के ही दाम में अब बढ़ोतरी की गई है। अब स्प्लेंडर प्लस खरीदने पर आपको पहले से बढ़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 10:19 AM (IST)
BS6 Hero Splendor Plus Price: महंगी हुई आपकी चहेती Splendor Plus BS6, जानिए कितनी बढ़ी कीमत
BS6 Hero Splendor Plus Price: महंगी हुई आपकी चहेती Splendor Plus BS6, जानिए कितनी बढ़ी कीमत

नई दिल्ली: अभी हाल ही में खबर आई थी कि हीरो स्प्लेंडर ने जुलाई महीने में 2,13,413 यूनिट्स की बिक्री के साथ नया रिकॉर्ड बनाया है और अब कंपनी ने इसके दाम में बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि अब हीरो स्प्लेंडर प्लस खरीदने पर आपको पहले से बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी। दरअसल लॉकडाउन की वजह से कंपनी को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए अब इस बाइक की कीमत बढ़ाई गई है। अगर अब आप Splendor Plus खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 60,500 रुपए की शुरुआती कीमत अदा करनी पड़ेगी।

loksabha election banner

आपको बता दें कि भारत में स्प्लेंडर प्लस के पूरे 3 वेरिएंट्स की बिक्री की जाती है और इन तीनों के ही दाम में अब बढ़ोतरी की गई है। जहां पहले आपको इसके शुरुआती वेरिएंट के लिए 60,350 रुपए चुकाने पड़ते थे वही अब इसमेंअब 150 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई है जिसके बाद आपको इस बाइक के लिए 60500 रुपए चुकाने पड़ेंगे। अगर आप इस बाइक का इलेक्ट्रिक स्टार्ट वैरीअंट खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 62,800 रुपए चुकाने पड़ेंगे, पहले यह कीमत 62650 थी। अगर आप इस बाइक का i3S वेरिएंट खरीदते हैं तो इसके लिए आपको 64010 रुपए की कीमत चुकानी पड़ेगी। पहले इस बाइक के लिए आपको 63,860 रुपए की रकम चुकानी पड़ती थी।

स्प्लेंडर प्लस की कीमत में वैसे तो मामूली बढ़ोतरी की गई है लेकिन इसका मकसद कंपनी को हुए नुकसान की भरपाई करना है। इसके साथ ही हाल ही में लागू किए गए bs6 नॉर्म्स भी इसकी वजह हो सकते हैं जिसकी वजह से बाइक की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। हीरो मोटोकॉर्प के अलावा भी कई ऐसी कंपनियां हैं जो अपने बाइक और स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी कर रही है और इनमें होंडा मोटरसाइकिल इंडिया भी शामिल है जिसने हाल ही में अपने बाइक से लेकर स्कूटर्स तक की कीमत में बढ़ोतरी की है।

आपको बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही कंपनी की बाइक्स की बिक्री काफी कम हुई है हालांकि कुछ ऐसी बाइक से जिन्होंने बिक्री के रिकॉर्ड भी तोड़े हैं इसके बावजूद पहले के मुकाबले बाइक्स की बिक्री घटी है। इसकी वजह यह है कि लोगों ने अब अपने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है। साथी लोग अब बाइक पर पैसे खर्च करने से बच रहे हैं। हालांकि हालात अब पहले के मुकाबले काफी सामान्य है और ऐसे में बाइक की बिक्री बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

इंजन और पावर : इंजन और पावर की बात करें तो इस बाइक में 97.2cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 8,000rpm पर 7.8 bhp का पावर और 6,000rpm पर 8.05Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.