Move to Jagran APP

प्रदूषण की रोकथाम के लिए Hero Electric ने शुरू की यह पहल

वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए देश की जानी-मानी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने इस पहल की शुरुआत की है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 05 Nov 2019 01:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 01:30 PM (IST)
प्रदूषण की रोकथाम के लिए Hero Electric ने शुरू की यह पहल
प्रदूषण की रोकथाम के लिए Hero Electric ने शुरू की यह पहल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की जानी-मानी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Hero Electric ने आज पर्यावरण की रक्षा के लिए ई-मोबिलिटी के महत्व को उजागर करने के लिए अपनी #CodeGreen पहल शुरू करने की घोषणा की। Hero Electric ने इस पहल की शुरुआत ऑड-ईवन स्कीम के साथ की है ताकि वायु प्रदूषण की रोकथाम के लिए अपने प्रयासों के साथ सरकार की मदद की जा सके।

prime article banner

Hero Electric ने वायु प्रदूषण के दुष्प्रभाव पर जनता को जागरूक करने के लिए अतीत में कई प्रोजेक्ट्स चलाए हैं। पिछली ऑड-ईवन स्कीम में वायु प्रदूषण को कम करने में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के महत्व को बताने के लिए ग्राहकों को 18 हजार से अधिक मुफ्त राइडिंग देने के लिए 100 से अधिक हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर लगाए गए थे। वायु प्रदूषण का मुकाबला करने के बारे में जागरूकता पैदा करने और जनता की राय बनाने के लिए हाई विजिबिलिटी प्वाइंट पर मास्क का अभियान भी अच्छी तरह से ग्रहण किया गया और सराहा गया था।

कंपनी ने अब 'इको हीरोज' बनाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। आज से कोई भी ग्राहक जो हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदता है उसे कंपनी के एक निजी संदेश के साथ एक विशेष ग्रीन हेलमेट सौंपा जाएगा जो ग्राहक द्वारा पर्यावरण के लिए किए गए योगदान को स्वीकार करता है। कंपनी का इरादा ग्रीन हेलमेट राइडर्स को राजदूतों के रूप में इस्तेमाल करने का है ताकि यह संदेश दिया जा सके कि सभी को स्वच्छ हवा में रहने का हक है और भविष्य की पीढ़ियां भी इसकी हकदार है।

Hero Electric के सीईओ सोहिन्दर गिल ने कहा कि हम सभी हवा की खराब हो रही क्वालिटी के बारे में बात करते रहते हैं, लेकिन सिर्फ कुछ ही हैं जो इसके लिए कुछ कदम उठाते हैं। हेलमेट इसका एक प्रतीक है। हमारा मानना है कि पर्यावरण संरक्षण की दिशा में योगदान देने वाला प्रत्येक व्यक्ति एक हीरो है - एक इको हीरो, और हीरो को अलग दिखना चाहिए। हीरो को अलग दिखने के लिए एक लाइट ग्रीन रंग के हेलमेट के अलावा और कोई चीज नहीं है जो उसे अलग दिखाए।

यह भी पढ़ें: मात्र 4 लाख रुपये से कम दाम में मिल रही हैं ये स्टाइलिश कारें, माइलेज में नहीं है कोई तोड़

यह भी पढ़ें: 25.6km का माइलेज देने वाली Honda की इस कार पर फेस्टिव सीजन के बाद भी मिल रहा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.