Move to Jagran APP

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ेगी: Hero Electric

Hero Electric ने कहा कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में इजाफा होगा। (फोटो साभार Hero Electric)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 04:36 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 04:36 PM (IST)
कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ेगी: Hero Electric
कोरोनावायरस लॉकडाउन के बाद इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ेगी: Hero Electric

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत की जानी-मानी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero Electric को भरोसा है कि प्राइवेट व्हीकल सेक्टर में देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल में अच्छी गति देखने को मिलेगी। Hero Electric के अनुसार, ज्यादा से ज्यादा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखना है और उसके साथ ही साथ क्लीन एनर्जी ऑप्शन को अपनाने का विचार मुख्यधारा में आ जाएगा। हीरो इलेक्ट्रिक का कहना है कि कोविड-19 के बाद ग्लोबल इलेक्ट्रिक व्हीकल और इलेक्ट्रिक व्हीकल इन्फ्रास्ट्रक्चर मार्केट के बाद अनुमान है कि 2020 में अनुमानित 22.1 फीसद वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से 3.42 मिलियन यूनिट से 2021 तक 4.18 मिलियन यूनिट तक पहुंचा जाएगा। हीरो इलेक्ट्रिक का मानना है कि इस ग्रोथ में भारत का महत्वपूर्ण योगदान होने वाला है।

loksabha election banner

देश में खासतौर पर कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच एयर पॉल्युशन नई दिल्ली में 60 फीसद स्तर तक गिर गया। ऐसे ही पॉल्युशन के प्रभाव को कम करने और सस्टेनबल मोबिलिटी सॉल्युशन को अपनाने का अवसर आता है। लोगों ने लॉकडाउन के बाद से हवा की क्वालिटी में काफी सुधार पर देखा है। Hero Electric ने कहा कि Coronavirus महामारी के चलते संभावना है कि भारत के लोगों के आने-जाने में बदलाव होगा।

Hero Electric ने हाल ही में अपनी पूरी रेंज पर एक ऑनलाइन सेल्स स्कीम को लागू किया, ताकि इलेक्ट्रिक वाहनों को आसानी से अपनाया जा सकते। ऑनलाइन-फर्स्ट को देखते हुए हीरो इलेक्ट्रिक काफी तेजी के साथ काम कर रहा है और ऑनलाइन स्कीम में 5 हजार रुपये कैश डिस्काउंट (सभी मॉडल) और 3 हजार कैश डिस्काउंट Glyde और e-Velocity पर मिल रहा है। साथ ही हीरो इलेक्ट्रिक ग्राहकों के लिए 1 हजार रुपये का रेफरल डिस्काउंट भी है। यह डिस्काउंट 17 अप्रैल से 15 मई 2020 तक की गई सभी ऑनलाइन बुकिंग पर लागू है। लॉकडाउन के खुलने के बाद ग्राहक किसी भी समय वाहनों की डिलीवरी ले सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.