Move to Jagran APP

Hero Destini 125 स्कूटर आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी खासियतें

हीरो डेस्टिनी 125 वही मॉडल से जिसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान ड्यूट 125 के नाम से पेश किया गया था

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sun, 21 Oct 2018 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 22 Oct 2018 10:15 AM (IST)
Hero Destini 125 स्कूटर आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी खासियतें
Hero Destini 125 स्कूटर आज होगा लॉन्च, जानें क्या होंगी खासियतें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होरी मोटोकॉर्प लिमिटेड (HMCL) अपना 125cc स्कूटर आज लॉन्च करने जा रही है। कंपनी भारतीय बाजार में पहले से ही मैस्ट्रो एज, ड्यूट और प्लेजर मॉडल्स की बिक्री कर रही है जो कि 100-110cc स्कूटर श्रेणी में आते हैं और यह नया स्कूटर कंपनी इन सबके ऊपर पॉजिशन करेगी।

loksabha election banner

हीरो डेस्टिनी 125 वही मॉडल से जिसे सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान ड्यूट 125 के नाम से पेश किया गया था। हालांकि, नए स्कूटर का डिजाइन मौजूदा 110cc ड्यूट का अपग्रेडेड वर्जन है और इसमें कई कॉस्मैटिक बदलाव के साथ प्रीमियम फील देने के लिए क्रोम गार्निशिंग का इस्तेमाल किया गया है।

इस अपकमिंग मॉडल में फीचर्स के तौर पर टेलेस्कॉपिक फ्रंट सस्पेंशन, एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग के साथ रिमोट-ओपनिंग, अंडर-सीट स्टोरेज में एक लाइट और मोबाइल चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जाएगा।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो हीरो डेस्टिनी 125 में 125cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया जाएगा जो कि 8.7PS की पावर और 10.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर कंटीन्युस्ली वेरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) टाइप ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस होगा।

इस स्कूटर में HMCL की i3S (आईडल स्टॉप-स्टार्ड-सिस्टम) टेक्नोलॉजी भी दी जा सकती है ताकि फ्यूल की बचत हो सके। कंपनी स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक भी दे सकती है। हीरो डेस्टिनी 125 का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 125 और टीवीएस NTorq से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.