Move to Jagran APP

World's fastest Electric Car Charger: ये है दुनिया का सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक चार्जर, महज 3 मिनट में कर देता है है वाहन को चार्ज

एबीबी ने एक बयान जारी कर कहा कि नए चार्जर का अधिकतम आउटपुट 360 kW और है। कंपनी का दावा है कि नया चार्जर किसी भी इलेक्ट्रिक कार को 15 मिनट या उससे भी कम समय में चार्ज करने में सक्षम है।

By BhavanaEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 02:25 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 02:25 PM (IST)
World's fastest Electric Car Charger:  ये है दुनिया का सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक चार्जर, महज 3 मिनट में कर देता है है वाहन को चार्ज
ABB ने एक बयान जारी कर कहा कि नए चार्जर का अधिकतम आउटपुट 360 kW है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्विस इंजीनियरिंग कंपनी ABB ने टेरा परिवार के चार्जर्स परिवार में नया सदस्य लॉन्च किया है, जो दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग यूनिट होने का वादा करता है। बता दें, नया Terra 360 एक मॉड्यूलर चार्जर है, जो एक बार में अधिकतम चार वाहनों के लिए चार्जिंग आउटलेट प्रदान करने में सक्षम है।कंपनी का नया टेरा 360 मॉड्यूलर चार्जर एक बार में चार वाहन और किसी भी इलेक्ट्रिक कार को 15 मिनट में पूरी तरह चार्ज कर सकता है।

loksabha election banner

ABB ने एक बयान जारी कर कहा कि नए चार्जर का अधिकतम आउटपुट 360 kW है।  नया टेरा 360 चार्जर इनोवेटिव लाइटिंग सिस्टम चार्जिंग प्रक्रिया के माध्यम से उपयोगकर्ता का मार्गदर्शन करता है, और ईवी बैटरी के स्टेट ऑफ चार्ज (एसओसी) और ईवी को पूरी तरह चार्ज होने में लगने वाले समय को दिखाता है। इसकी खास बात है, कि इसमें जरूरतमंद लोगों के लिए व्हीलचेयर की सुविधा भी है। दुनिया का सबसे तेज ईवी चार्जर ऑफिस कॉम्प्लेक्स या मॉल जैसे लगभग किसी भी व्यावसायिक परिसर में भी लगाया जा सकता है। Terra 360 चार्जर कम जगह लेते हैं और छोटे डिपो या पार्किंग में भी लगाए जा सकते हैं।

इस साल के अंत तक होंगे लॉन्च

यह चार्जर यूरोप में साल के अंत तक उपलब्ध होगा। वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका, लैटिन अमेरिका और एशिया प्रशांत क्षेत्र इसे 2022 तक पेश किया जा सकता है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी ब्योर्न रोसेनग्रेन ने जुलाई में कहा था कि उसके इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग व्यवसाय के आईपीओ के लिए निवेशक सामग्री इस साल की चौथी तिमाही में तैयार हो जाएगी।

बता दें, एबीबी ने चार्जर्स की बढ़ती मांग देखी है, और 2010 में ई-मोबिलिटी व्यवसाय में प्रवेश करने के बाद से 88 से अधिक बाजारों में 460,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर बेचे हैं। कंपनी इलेक्ट्रो-चार्जिंग व्यवसाय में हिस्सेदारी रखना चाहता है, लेकिन सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर कंपनियों दोनों के अधिग्रहण में मदद करने और विकास के लिए पूंजी आकर्षित करने के लिए स्पिन-ऑफ की मांग कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.