Move to Jagran APP

दो दिन में लॉन्च हुईं ये दो बाइक्स और एक MPV कार, जानिए

Renault Triber Revolt RV400 और Harley Davidson Street 750 भारत में लॉन्च कर दी गई है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 07:31 PM (IST)
दो दिन में लॉन्च हुईं ये दो बाइक्स और एक MPV कार, जानिए
दो दिन में लॉन्च हुईं ये दो बाइक्स और एक MPV कार, जानिए

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एक ओर जहां ऑटो सेक्टर में मंदी देखी जा रही है। वहीं, दूसरी ओर जुलाई और अगस्त में महीने में फेस्टिव सीजन को बूस्ट देने के लिए ऑटो कंपनियां अपने कई लॉन्च कर रही हैं। हर हफ्ते का वीकली लॉन्च आपको पता ही चल जाता है, लेकिन इस खबर में हम आपको बता रहे हैं पिछले दो दिनों में कौन सी बाइक्स और कार लॉन्च की गई हैं। इनमें Renault Triber, Revolt RV400 और Harley Davidson Street 750 लिमिटेड एडिशन शामिल हैं।

loksabha election banner

Harley Davidson Street 750

हार्ले डेविडसन ने अपनी शानदार बाइक Harley Davidson street 750 का 10वी एनिवर्सरी एडिशन लॉन्च कर दिया है। यह हार्ले डेविडसन की पहली बीएस-6 सर्टिफाइड बाइक है। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और इसके फीचर्स कैसे हैं। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 749 सीसी का लिक्विड कूल्ड, वी ट्विन इंजन दिया गया है जो कि 3750 आरपीएम पर 60 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। दमदार इंजन वाली ये बाइक काफी शानदार और हाइटेक फीचर्स से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो इस बाइक में 2 पिस्टन फ्लोटिड फ्रंट और रियर में ब्रेक दिए गए हैं। व्हील की बात की जाए तो इस बाइक में फ्रंट और रियर में ब्लैक 7 स्पोक कास्ट एल्यूमिनियम विद मशीन्ड रिम हाइलाइट्स व्हील दिए गए हैं। साइज की बात की जाए तो इस बाइक की लंबाई 2215 एमएम, व्हीलबेस 1520 एमएम, ग्राउंड क्लीयरेंस 145 एमएम, सीट हाइट 120 एमएम, कर्ब वेट 223 किलो है। अगर फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस बाइक में 13.1 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।

Renault Triber

Renault आज भारत में अपनी सबकॉम्पैक्ट एमपीवी Renault Triber को लॉन्च कर दिया। आइए जानते हैं कैसी है यह एमपीवी और इसके फीचर्स कैसे हैं। कीमत की बात की जाए तो Renault Triber के RXE वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 4.95 लाख रुपये, RXL वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपये, RXT वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये और RXZ वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये तय की गई है।

Renault ट्राइबर का भारत में लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और अब यह इंतजार खत्म हुआ है। भारत में यह एमपीवी कई कारों को कड़ी टक्कर देगी। इंजन और पावर की बात की जाए तो Renault Triber में 999 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 72 पीएस की पावर और 96 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में मल्टी प्वाइंट फ्यूल इंजेक्शन दिया गया है।

Revolt RV400 और RV300

Revolt Motors ने आज भारत में अपनी पहली दो इलेक्ट्रिक बाइक Revolt RV400 और Revolt RV300 लॉन्च कर दी हैं। Revolt RV400 और Revolt RV300 भारत की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से लैस इलेक्ट्रिक बाइक है। Revolt RV 400 में 3.24 kWh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है जो कि ARAI के अनुसार 156 किमी की रेंज देती है। यानि कि यह बाइक एक बार चार्ज होकर 156 किमी की दूरी तय कर सकती है। इसके साथ 15ए प्लग दिया गया है जिसे डायरेक्ट बैटरी और मोटरसाइकिल से कनेक्ट किया जा सकता है। इस बैटरी को घर या कहीं भी चार्ज किया जा सकता है।

बैटरी का वजन 19 किलो है और बाइक का कर्ब वेट 108 किलो है। रिवॉल्ट आरवी 400 में चीनी Super Soco TC Max का प्लैटफॉर्म इस्तेमाल किया गया है। वहीं Revolt RV300 में Super Soco TS1200R के जैसी है और इसमें इसका हब ड्राइव मोटर यूज की गई है। RV400 को यूनिक मंथली प्लान के साथ लॉन्च किया गया है जो कि 3499 रुपये प्रति महीना और तीन साल के लिए है। टॉप-स्पेसिफिकेशन आरवी 400, जिसमें ज्यादा फीचर्स होंगे वो 3,999 रुपये प्रति माह और 3 साल के लिए आएगी। कंपनी ने सेकेंड मॉडल RV300 को 2,999 रुपये प्रति माह और तीन साल के लिए पेश किया है। रिवॉल्ट ने कहा कि ये कोई रेंटल प्लान नहीं है और न ही लीज प्लान है बल्कि यह एक ऐसा प्लान है, जिसमें ग्राहक को पहले दिन से ही मालिकाना हक मिलेगा और इसमें डाउनपेमेंट की भी जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें:

Revolt RV400 First Ride Review: किफायती कीमत में करेगी पेट्रोल का झंझट खत्म

अगले महीने लॉन्च होंगे Volkswagen Polo और Vento के फेसलिफ्ट मॉडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.