Move to Jagran APP

जल्द आ रही है Harley-Davidson की 338 cc वाली मोटरसाइकिल, मिलेगा इस कंपनी की बाइक का इंजन

Harley-Davidson अपनी छोटी मोटरसाइकिल यानी 338 cc की क्रूजर बाइक का प्रोडक्शन जून 2020 से शुरू करने जा रही है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 04:42 PM (IST)
जल्द आ रही है Harley-Davidson की 338 cc वाली मोटरसाइकिल, मिलेगा इस कंपनी की बाइक का इंजन
जल्द आ रही है Harley-Davidson की 338 cc वाली मोटरसाइकिल, मिलेगा इस कंपनी की बाइक का इंजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley-Davidson अपनी छोटी मोटरसाइकिल यानी 338 cc की क्रूजर बाइक का प्रोडक्शन जून 2020 से शुरू करने जा रही है। साल 2019 की शुरुआत में Harley-Davidson और चीन की दिग्गज मोटरसाइकिल कंपनी Qianjiang (Benelli की सहयोगी कंपनी) ने छोटे इंजन वाली Harley-Davidson मोटरसाइकिल बनाने के लिए एक दूसरे से हाथ मिलाया है। एक दस्तावेज में कहा गया है कि बेनेली की योजनाओं के बारे में पता जिसमें प्रोडक्ट के लॉन्च के बारे में भी जानकारी शामिल है। जून 2020 के लिए दस्तावेंज में कई प्रोडक्ट्स में से एक 338 cc की हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल भी शामिल है।

loksabha election banner

नई Harley-Davidson बाइक में 338 cc इंजन का पैरेलेल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है जो कि Benelli 302S में भी मौजूद है। Benelli 302 में मिलने वाला 300 cc, पैरेलेल ट्विन इंजन 11,500 rpm पर 38 bhp की पावर और 10,000 rpm पर 29.5 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

नई 338 cc हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल की योजना कंपनी के उस हिस्से का पार्ट है जिसमें अमेरिका की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी अपने ग्राहकों का एक नई सीरीज वाली मोटरसाइकिल के साथ विस्तार कर रही है। इस नई बाइक को कंपनी सबसे पहले चीन में लॉन्च कर सकती है और फिर हार्ले-डेविडसन द्वारा नए बाजारों पर मजबूती से पकड़ बनाने के लिए अधिक मात्रा में विशेष रूप से अन्य दक्षिण पूर्व एशियाई बाजारों में साथ ही साथ भारत में भी इस्तेमाल किया गया है। इस समय में नए छोटे डिस्प्लेसमेंट हार्डे-डेविडसन को आखिरकार भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। अगर कंपनी इसे भारत में लॉन्च करती भी है तो इसके आने की उमीद 2021 की पहली तिमाही में की जा सकती है।

ये भी पढ़ें:

Avan Motors ने अपना नाम बदकर रखा Nexzu Mobility, जानें इसकी विशेषताएं

40000 रुपये से सस्ती Hero HF DELUXE IBS और TVS Sport में किसे खरीदें?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.