Move to Jagran APP

Tesla में काम करने का बेहतरीन मौका, एलन मस्क कंपनी में हायरिंग के लिए बना रहे AI Day की योजना

Tesla इस साल के अंत तक टेस्ला मॉडल 3 को लॉन्च कर सकती है। जिसे हाल ही में पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी पहले से ही अपनी सहायक कंपनी टेस्ला इंडियन मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को बेंगलुरु कर्नाटक में पंजीकृत कर चुकी है।

By BhavanaEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jun 2021 10:11 AM (IST)
Tesla में काम करने का बेहतरीन मौका, एलन मस्क कंपनी में हायरिंग के लिए बना रहे AI Day की योजना
Tesla दुनिया की सेल्फ-ड्राइव क्षमताओं वाली वाहन कंपनियों में सबसे आगे है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tesla Job Update: भारत में टेस्ला के आगमन की खबर जोरो पर है। लोग बेसब्री से टेस्ला की गाड़ियों को भारतीय सड़कों पर देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाले मस्क ने ट्विटर के जरिए कहा कि , "लगभग एक महीने में टेस्ला एआई दिवस आयोजित करने पर विचार कर रही है। टेस्ला एआई सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर, प्रशिक्षण और अनुमान दोनों के लिए होगा। जिसका उद्देश्य भर्ती है।" इस AI Day में दुनिया के अग्रणी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में नौकरी करने वाले लोग टेस्ला में काम करने का मौका पा सकते हैं।

prime article banner

टेस्ला में काम करने का मौका: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने खुलासा किया है कि वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सॉफ्टवेयर में हुई प्रगति और हायरिंग के उद्देश्य से एआई दिवस आयोजित करने की योजना बनाई गई है। बता दें, टेस्ला बीते कुछ समय से अपने सेल्फ ड्राइविंग वाहनों को लेकर चर्चा में है। कुछ लोग लगातार टेस्ला के सेल्फ ड्राइविंग वाहनों पर सवाल उठा रहे हैं। मस्क ने बाद में एक ट्वीट पोस्ट का जवाब दिया और कहा कि टेस्ला नए विचारों की योजना बनाने और उन्हें अपनाने के लिए सही जगह है। टेस्ला हमेशा से अपने बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए जानी जाती है। यह दुनिया की सेल्फ-ड्राइव क्षमताओं वाली वाहन कंपनियों में सबसे आगे रहा है।

"Autopilot" or "Full self-driving पर उठ रहे सवाल: मस्क ने जनवरी में एक कॉल के दौरान कहा था कि उन्हें विश्वास है कि कार इस साल मानव से अधिक विश्वसनीयता के साथ सेल्फ ड्राइविंग में सक्षम होगी।" लेकिन मई में, टेस्ला ने कैलिफोर्निया मोटर वाहन विभाग को सूचित किया कि यह पूरी तरह से सही नहीं है। फिलहाल ऑटोमेकर टेस्ला की कैलिफोर्निया नियामक द्वारा समीक्षा की जा रही है, जो जांच कर रहा है कि क्या कंपनी ने अपने उन्नत ड्राइवर असिस्ट सिस्टम प्रणालियों को "autopilot" or "full self-driving", के रूप में गलत तरीके से प्रचारित करके नियमों का उल्लंघन किया है।

भारत में टेस्ला की पहली लॉन्च: भारत में टेस्ला इस साल के अंत तक अपनी पहली कार टेस्ला मॉडल 3 को लॉन्च कर सकती है। जिसे हाल ही में पुणे की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी पहले से ही अपनी सहायक कंपनी टेस्ला इंडियन मोटर्स एंड एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड को बेंगलुरु, कर्नाटक में पंजीकृत कर चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि इसका भारत का मुख्यालय मुंबई में होगा और इसके शोरूम दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे शहरों में होंगे। बता दें, टेस्ला मॉडल 3 सबसे किफायती टेस्ला कार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.