Move to Jagran APP

Ford ने रिकॉल की Aspire, Figo, Freestyle और Endeavour, जानें कैसे चेक करें अपनी कार

Ford इंडिया ने Aspire Figo Freestyle और ओल्ड जनरेशन Endeavour को स्वैच्छिक रूप से रिकॉल किया है यहां जानें अगर आपकी कार भी इसमें प्रभावित हुई है तो उसकी जांच कैसे करें।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 12:53 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 12:53 PM (IST)
Ford ने रिकॉल की Aspire, Figo, Freestyle और Endeavour, जानें कैसे चेक करें अपनी कार
Ford ने रिकॉल की Aspire, Figo, Freestyle और Endeavour, जानें कैसे चेक करें अपनी कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी कार निर्माता Ford इंडिया ने फीगो, फीगो एस्पायर, फ्रीस्टाइल और ओल्ड जनरेशन एंडेवर को स्वैच्छिक रूप से रिकॉल किया है। कार निर्माता ने कहा कि कंपनी अपनी मर्जी से ऑल्ड जनरेशन की फोर्ड एंडेवर के फ्रंट एयरबैग इनफ्लोटर का निरीक्षण किया जा रहा है, जो कि फरवरी 2004 और सितंबर 2014 के बीच कंपनी के चेन्नई प्लांट में बनाई गई थी। देश में Ford की कारें काफी ज्यादा पसंद की जाती हैं और खासतौर पर इसकी एसयूवी एंडेवर काफी लोकप्रिय है।

loksabha election banner

तीनों कारों को बैटरी मॉनिटरिंग सिस्टम (BMS) वायरिंग हार्नेस की टेस्टिंग के लिए रिकॉल किया गया है, वहीं फ्लैगशिप एसयूवी को फ्रंट एयरबैग इनफ्लोटर की टेस्टिंग के लिए रिकॉल किया गया है। फरवरी 2004 से सितंबर 2014 के बीच कंपनी के चेन्नई प्लांट में निर्मित एंडेवर की कुल 22,690 यूनिट्स प्रभावित हुई हैं। हालांकि फोर्ड ने फिगो, एस्पायर और फ्रीस्टाइल की कुल यूनिट्स की जानकारी नहीं दी है, लेकिन प्रभावित व्हीकल्स को फोर्ड के सानंद प्लांट में सितंबर 2017 से अप्रैल 2019 के बीच तैयार किया गया था।

अगर आपकी कार भी इसमें प्रभावित हुई है तो उसकी जांच कैसे करें

ग्राहकों को इसके लिए खुद टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कंपनी खुद व्यक्तिगत रूप से ग्राहकों को सूचित करेगी और उनकी कार को चेकअप के लिए फोर्ड डीलरशिप पर लाने के लिए कहा जाएगा। कंपनी फोर्ड डीलरशिप पर कार लाने के लिए ग्राहकों तक पहुंच बना रही है। ये अपनी मर्जी से शुरू किया गया निरीक्षण कंपनी की प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं ताकि वह अपने ग्राहकों को पूर्ण शांति और अपने व्हीकल्स के लॉन्ग टर्म स्थायित्व को सुनिश्चित कर सके। फोर्ड इंडिया भारत में फ्रीस्टाइल, इकोस्पोर्ट, फिगो, एस्पायर, एंडेवर और मस्टैंग समेत 6 अलग-अलग कारें बेचती है।

ये भी पढ़ें: 2025 तक इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड होंगी Citroen की सभी कारें

ये भी पढ़ें: CAR का माइलेज बढ़ाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.