Move to Jagran APP

फोर्ड की नई ईकोस्पोर्ट नए पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, होंडा WR-V से होगा असली मुकाबला

फोर्ड की नई ईकोस्पोर्ट भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है डीजल इंजन के साथ-साथ कंपनी इसे नए 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में भी लॉन्च कर सकती है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 02:58 PM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2017 06:14 PM (IST)
फोर्ड की नई ईकोस्पोर्ट नए पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, होंडा WR-V से होगा असली मुकाबला
फोर्ड की नई ईकोस्पोर्ट नए पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, होंडा WR-V से होगा असली मुकाबला

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में फोर्ड की नई ईकोस्पोर्ट का इंतजार काफी समय से किया जा रहा है।और अब एक नई खबर ऑटो सेक्टर से आ रही है कि कंपनी ईकोस्पोर्ट में नया नया 1.5 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन आ सकता है। यह नया इंजन मौजूदा मॉडल वाले 1.5 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन की जगह रीप्लेस किया जाएगा।

loksabha election banner

आपको बता दें कि इस साल ब्राजील में आयोजित एक इवेंट के दौरान फोर्ड ने नए 1.5 लीटर T-VCT इंजन को दुनिया के सामने पेश किया था। फोर्ड रेंज में ईकोस्पोर्ट पहली पेशकश होगी जिस में यह नया इंजन शामिल होगा।ब्राजील में 2018 ईकोस्पोर्ट में यह इंजन 131 पीएस की पावर और 153 एनएम का टॉर्क देगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। भारतीय बाजार की बात करें तो यहां आने वाली ईकोस्पोर्ट में भी यह इंजन, 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आ सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसका माइलेज पहले से ज्यादा बेहतर होगा।

होंडा WR-V का पेट्रोल इंजन
होंडा की WR-V डीजल इंजन के साथ पेट्रोल इंजन में भी है। जिसकी कीमत 7.66 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई थीं। इसमें 1.2 लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन लगा है जो एक लीटर में 17.5 km की माइलेज निकल देता है। और उम्मीद है कि कंपनी WR-V को नए 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर i-VTEC पेट्रोल इंजन में भी पेश कर सकती है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.