Move to Jagran APP

फोर्ड ला रही है नई फिगो क्रॉसओवर, इन 4 कारों से होगा मुकाबला

फोर्ड इंडिया भी इन दिनों अपनी फीगो हैचबैक के क्रॉसओवर वर्जन पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 16 Aug 2017 04:51 PM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2017 10:23 AM (IST)
फोर्ड ला रही है नई फिगो क्रॉसओवर, इन 4 कारों से होगा मुकाबला
फोर्ड ला रही है नई फिगो क्रॉसओवर, इन 4 कारों से होगा मुकाबला

नई दिल्ली(जेएनएन)। भारत में क्रॉसओवर गाड़ियों का मार्किट बहुत बड़ा नहीं है। लेकिन फिर भी कार कंपनियां अपने प्रोफाइल को बड़ा करने के लिए और ग्राहकों को लुभाने के लिए इस तरह के मॉडल लॉन्च करती हैं। फोर्ड इंडिया भी इन दिनों अपनी फीगो हैचबैक के क्रॉसओवर वर्जन पर काम कर रही है, हाल ही में इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। उम्मीद है कंपनी इस गाड़ी को अगले साल होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश करे।

loksabha election banner

इनसे होगा मुकाबला
फीगो हैचबैक क्रॉसओवर का मुकाबला हुंडई की एक्टिव आई20, पोलो, टोयोटा इटियोस क्रॉस, पोलो क्रॉस, फिएट एवेंचुरा जैसे गाड़ियों से होगा। वैसे इस सेगमेंट में टोयोटा की इटियोस क्रॉस एक अच्छी
गाड़ी मानी जाती है।

फीगो क्रॉस को कंपनी ने पिछले साल ब्राजील में हुए साओ पाउलो इंटरनेशनल मोटर शो-2016 में पेश किया था, यहां इसकी लॉन्चिग मार्च 2017 में हुई थी। ब्राजील में यह फोर्ड का ट्रेल नाम से बिक्री के लिए उपलब्ध है। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत आने वाली कार को फीगो क्रॉस/ट्रेल नाम से लॉन्च किया जाएगा। यहां इसका मुकाबला हुंडई आई20 एक्टिव और फॉक्सवेगन क्रॉस पोलो से होगा। ब्राजील में उपलब्ध फोर्ड का ट्रेल की बात करें तो इसका ग्राउंड क्लीयरेंस रेग्यूलर मॉडल से ज्यादा बड़ा है, वहीं इंजन और सस्पेंशन में भी बदलाव हुआ है। रेग्यूलर मॉडल से अलग बनाने के लिए इस में व्हील आर्च क्लेडिंग, फॉक्स स्किड प्लेटें और स्टाइलिश स्टीकर समेत कई अहम बदलाव किए गए हैं। भारत आने वाली फीगो क्रॉस ब्राजील मॉडल से थोड़ी अलग होगी।

फोटो सोर्स: indian cars bikes.in
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.