Move to Jagran APP

Ford Endeavour भारत में 22 फरवरी को होगी लॉन्च, 50 हजार रुपये में करें बुक

Ford Endeavour का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में 22 फरवरी को लॉन्च होगा

By Shridhar MishraEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 03:25 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:04 PM (IST)
Ford Endeavour भारत में 22 फरवरी को होगी लॉन्च, 50 हजार रुपये में करें बुक
Ford Endeavour भारत में 22 फरवरी को होगी लॉन्च, 50 हजार रुपये में करें बुक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Ford Endeavour का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। Ford अपनी प्रीमियम SUV Endeavour का नया वर्जन 22 फरवरी को भारत में लॉन्च करेगी। Ford India (फोर्ड इंडिया) ने अपनी नई Endeavour की बुकिंग आधिकारिक रूप से शुरू कर दी है। ग्राहक इस कार को 50 हजार रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं।

loksabha election banner

अमेरिकन कंपनी ने भारत में अपनी नई Endeavour का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। तमिलनाडु के चेन्नई में स्थित प्लान्ट में कंपनी ने इस कार का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। डीलरशिप से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी इस कार की लॉन्च के तुरंत बाद इसकी डिलीवरी शुरू कर देगी। बता दें कि ग्लोबल मार्केट में Endeavour को Ford Everest के नाम से बेचा जाता है। हाल ही में नई Endeavour को कंपनी ने थाईलैंड में लॉन्च किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही इसमें कई नए और प्रीमियम फीचर्स शामिल किए गए हैं। यहां जानना जरूरी है कि Ford Endeavour का मौजूदा मॉडल साल 2016 में लॉन्च हुआ था। तीन साल बाद अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

एक्सटीरियर में होंगे ये बदलाव- रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Ford Endeavour में नया फ्रंट बंपर, नई ग्रिल, हेडलैम्प इंसर्ट्स के साथ डायमंड कट फिनिशिंग देखने को मिल सकती है। इसके आलावा इसमें 20-इंच के अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं।

इंटीरियर में ये होंगे बदलाव- रिपोर्ट्स के मुताबिक Ford Endeavour के फेसलिफ्ट वर्जन में डैशबोर्ड को अपडेट किया जाएगा। इसमें बैकलिट बटन और क्रोम फिनिश देखने को मिल सकता है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में न Sync3 इंटरफेस दिया जा सकता है।

इंजन में नहीं होगा बदलाव- रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Ford Endeavour के इंजन में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 2.2-लीटर और 3.2-लीटर वाले डीजल इंजन दिए जाएंगे। हालांकि, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसका 2.0-लीटर डीजल इंजन पेश कर सकती है, जो BS-6 नॉर्म्स पर काम करेगा।

इनसे होगा मुकाबला- नई Ford Endeavour का भारतीय बाजार में Mahindra Alturas, Toyota Fortuner और Mitsubishi Pajero Sport जैसी SUV से होगा।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.