Move to Jagran APP

Flipkart त्योहारी सीजन से तैनात करेगा 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन

फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह त्योहारी सीजन और बिग बिलियन डेज से पहले अपने डिलीवरी वाहनों के बेड़े में 2000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करेगी। ये वाहन भारत के 90 शहरों में तैनात किए जाएंगे।

By Vineet SinghEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 09:07 AM (IST)
Flipkart त्योहारी सीजन से तैनात करेगा 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन
Flipkart त्योहारी सीजन से तैनात करेगा 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन

नई दिल्ली, (भाषा)। वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि वह त्योहारी सीजन और बिग बिलियन डेज से पहले अपने डिलीवरी वाहनों के बेड़े में 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करेगी। कंपनी की तरफ से दिए गए एक बयान में कहा गया है, "इन 2,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों को भारत के 90 शहरों में तैनात किया जाएगा और यह कदम इस त्योहारी सीजन में लोगों के चेहरे पर मुस्कान देने में मदद करेगा।"

loksabha election banner

इस साल की शुरुआत में, फ्लिपकार्ट ने द क्लाइमेट ग्रुप के EV100 अभियान के साथ अपने सहयोग के हिस्से के रूप में 2030 तक अपनी आपूर्ति श्रृंखला में 25,000 ईवी को 100 प्रतिशत बेड़े विद्युतीकरण के लिए तैनात करने के लिए प्रतिबद्ध किया था। फ्लिपकार्ट के हेड (सस्टेनेबिलिटी एंड सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) महेश प्रताप सिंह ने कहा कि त्योहारी सीजन सभी हितधारकों के लिए प्रगतिशील मूल्य पैदा करने के बारे में है।

उन्होंने कहा, "हमें अपने ग्राहकों से प्रत्येक ऑर्डर के साथ एक स्थायी त्योहारी सीजन लाने के अपने वादे को पूरा करने पर गर्व है। फ्लिपकार्ट की टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए एक साथ आई हैं कि हमारे डिलीवरी अधिकारी 90 शहरों में 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक में हजारों पिनकोड वितरित कर रहे हैं।"

इनमें से कुछ शहरों में बेंगलुरु, दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, चेन्नई, वैधान, ​​हैदराबाद, विदिशा, शाजापुर, झाबुआ, पुणे, सोनाई, मैसूर और रामपुर शामिल हैं। घरेलू ई-कॉमर्स कंपनी ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि वह लाखों पैकेजों के लिए प्लास्टिक मुक्त हो रही है।

एक बयान में कहा गया है कि "इस साल जुलाई में अपनी आपूर्ति श्रृंखला में एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक को सफलतापूर्वक समाप्त करने के बाद, फ्लिपकार्ट के विक्रेता द्वारा पूर्ण किए गए शिपमेंट के 75 प्रतिशत से अधिक को अब टिकाऊ पैकेजिंग में संसाधित किया जा रहा है, जुलाई 2020 में 20 गुना वृद्धि को चिह्नित करते हुए पूरे भारत में 70 से अधिक सुविधाओं को कवर किया गया है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.