Move to Jagran APP

Ather EV Fire Case: एथर एनर्जी एक्सपीरियंस सेंटर में लगी आग, जलकर खाक हुए कई इलेक्ट्रिक स्कूटर: जांच जारी

Ather Energy Experience Center Fire In Chennai भारत में एक के बाद एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की कई घटना सामने आ रही है। इसी क्रम में एथर एनर्जी के एक्सपीरिएंस सेंटर में भी आग लगने की एक घटना सामने आ रही है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 01:25 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 07:33 AM (IST)
Ather EV Fire Case: एथर एनर्जी एक्सपीरियंस सेंटर में लगी आग, जलकर खाक हुए कई इलेक्ट्रिक स्कूटर: जांच जारी
चेन्नई के एथर एनर्जी एक्सपीरियंस सेंटर में लगी आग

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेन्नई के एथर एनर्जी एक्सपीरियंस सेंटर में आग लग गई, जिसमें कई स्कूटर्स के जलने की सूचना मिली है। हालांकि, आग किस वजह से लगी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले को लेकर जांच चल रही है। बता दें, पिछले कई महीनों से इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं।

loksabha election banner

कंपनी ने किया ट्वीट

इस घटना को लेकर कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके कहा कि, ''किसी और से आपको पता चले उससे पहले आपको बताना चाहते हैं कि चेन्नई में हमारे एक एक्सपीरिएंस सेंटर में मामूली सी आग लगने की घटना सामने आई है, जिसमें कुछ स्कूटर्स और प्रोपर्टी के नुकसान हुए हैं। शुक्र है कि सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं और चीजें नियंत्रण में हैं। एक्सपीरिएंस सेंटर को जल्द ही चालू हो जाएगा।

Hero Electric Photon में लगी आग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना ओडिशा की है, जहां रात भर रिचार्ज करने के दौरान एक हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन में आग लग गई। हीरो इलेक्ट्रिक के प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह घटना सॉकेट में शॉर्ट-सर्किट के संभावित कारण की वजह से हुई है। वहीं, ग्राहक के अनुसार, रात भर अपने स्कूटर को चार्ज पर रखने के बाद, उसमें से चटकने की आवाजें आने लगी और चेक करने पर पता चला कि इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्जिंग के लिए जिस इलेक्ट्रिक स्विचबोर्ड का इस्तेमाल किया जा रहा है, वहां से धुंआ निकल रहा था। जब वह मेन का स्विच ऑफ करने के लिए मौके पर पहुंचा, तो स्कूटर पीछे से जल चुका था।

30 मई को सरकार को पेश की जाएगी रिपोर्ट

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को बताया था कि सड़क परिवहन मंत्रालय द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति और उपचारात्मक उपायों का सुझाव देने वाली समिति अगले सप्ताह अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। अधिकारी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं की जांच के लिए गठित विशेषज्ञ समिति 30 मई को अपनी रिपोर्ट देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.