Move to Jagran APP

ये है दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, इसकी रफ़्तार सोचने पर कर देगी मजबूर

फैराडे ने टेस्ला को चनुौती देते हुए लास वेगास में अपनी इलेक्ट्रिक कार FF91 को पेश किया। फैराडे फ्यूचर का दावा है कि यह दुनिया की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 05 Jan 2017 02:08 PM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2017 02:16 PM (IST)
ये है दुनिया की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, इसकी रफ़्तार सोचने पर कर देगी मजबूर

नई दिल्ली। फैराडे ने टेस्ला को चनुौती देते हुए लास वेगास में अपनी इलेक्ट्रिक कार FF91 को पेश किया। फैराडे फ्यूचर का दावा है कि यह दुनिया की सबसे तेज चलने वाली इलेक्ट्रिक कार है। इस सुपरफास्ट कार को लास वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2017 में पेश किया गया है। कंपनी के मुताबिक FF91 में कई आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस और सेल्फ ड्राइविंग जैसे कई फीचर्स शामिल किए गए हैं।

loksabha election banner

FF91 को पेश करने के दौरान कंपनी के अधिकारी ने कहा कि लास वेगास में इस कार की बुकिंग 5,000 डॉलर (करीब 3.39 लाख रुपए) देकर कराई जा सकती है, लेकिन इस कार की डिलीवरी 2018 तक की जाएगी।

फैराडे का कहना है कि सुपरफास्ट FF91 नई जनरेशन की ऐसी कार है जो हर वक्त आपको पूरी दुनिया से जोड़े रखेगी। 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 2.39 सेकंड का समय लगता है।

इस कार को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 608.32 किमी तक का सफर तय किया जा सकता है। वही, अगर इसे 88.51 किमी प्रतिघंटे की एक ही रफ्तार से चलाया जाए तो यह 775.70 किमी तक की दूरी तय कर सकती है।

यह टेस्ला मॉडल की इलेक्ट्रिक कार से ज्यादा है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 507 किमी का सफर तय करती है। यह कार बेंटले बेंटले बेंटैएगा, फेरारी 488GTB और दो टेस्ला को टक्कर देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.