आज लॉन्च होने को तैयार स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक Tork Kratos, जानें इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की खासियत

इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी टॉर्क मोटर्स इस महीने गणतंत्र दिवस के शुभ अवर पर अपनी अगली इलेक्ट्रिक बाइक क्रेटॉस को लॉन्च होने वाली है। 26 जनवरी को लॉन्चिंग के साथ कंपनी इस नई ईवी के लिए बुकिंग भी शुरू करेगी।

Atul YadavPublish: Tue, 25 Jan 2022 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 07:32 AM (IST)
आज लॉन्च होने को तैयार स्वदेशी इलेक्ट्रिक बाइक Tork Kratos, जानें इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस साल 2022 में कई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च होने को तैयार हैं, वहीं कुछ ईवी मोटरसाइकिल इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च भी हो चुकी हैं। 26 जनवरी को स्वदेशी मोटरसाइकिल Tork Kratos लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर इस बाइक की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। आइये जानते है इस शानदार इलेक्ट्रिक बाइक के दमदार फीचर्स के बारे में..

बुकिंग

कंपनी के अनुसार इलेक्ट्रिक बाइक क्रेटॉस की बुकिंग 26 जनवरी से शुरू हो जाएगी, जहां ग्राहक इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकेंगे। जबकि मोटरसाइकिल की डिलीवरी इस साल मार्च के आसपास शुरू होने की उम्मीद है।

फीचर्स

Torq Kratos T6X कॉन्सेप्ट मॉडल पर बेस्ड है जिसे सितंबर 2016 में शोकेस किया गया था। क्रेटोस एक मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक व्हीकल है। इसमें एक अक्षीय फ्लक्स मोटर दिया गया है। इसमें आपको लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह मैक्सिमम पॉवर और पीक टॉर्स के साथ अच्छी रेंज प्रदान करता है। क्रेटोस में एक ऑपरेटिंग सिस्टम भी होगा जो बिजली प्रबंधन में सहायता करता है। यह वास्तविक समय इलेक्ट्रिक की खपत पर नजर बनाए रखता है। इसके साथ ही यह ऑपरेटिंग सिस्टम आपके यात्रा की पूरी डिटेल भी रखेगा। Tork Kratos में नए बॉडीवर्क, स्प्लिट सीट्स, एलईडी लाइट्स देखने को मिल सकते हैं।

रेंज

खासकर इसमें आपको एक नया डिजाइन किया गया फ्रेम देखने को मिलेगा। इसका प्रदर्शन भारत में मौजूद 150cc-160cc स्पोर्ट्स कम्यूटर मोटरसाइकिल के बराबर होगा। हालांकि टॉर्क T6X में 100 किमी का दावा किया गया था, लेकिन आपको क्रेटोस की रेंज में बदलाव देखने को मिल सकता है, जो लॉन्चिंग के बाद ही साफ हो सकेगा।

कीमत

कीमत की बात करें तो, इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय बाजार में 1.20 लाख से लेकर 1.40 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत में बाजार में उतारा जा सकता है।

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept