Move to Jagran APP

Ducati ने पेश की नई स्क्रैम्बलर बाइक की झलक, 14 अक्टूबर को होगा ग्लोबल डेब्यू

इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी अपनी दूसरी मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है जो स्क्रैम्बलर रेंज में एक नया मॉडल होगी। डुकाटी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग स्क्रैम्बलर को टीज किया।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 07:08 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 07:08 PM (IST)
Ducati ने पेश की नई स्क्रैम्बलर बाइक की झलक, 14 अक्टूबर को होगा ग्लोबल डेब्यू
Ducati ने पेश की नई स्क्रैम्बलर बाइक की झलक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। डुकाटी इस सीजन में अपनी दूसरी मोटरसाइकिल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो स्क्रैम्बलर रेंज में एक नया मॉडल होगी। डुकाटी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग स्क्रैम्बलर को टीज किया। मोटरसाइकिल 14 अक्टूबर को अपनी ग्लोबली शुरुआत करेगी।

loksabha election banner

डुकाटी ने अपकमिंग स्क्रैम्बलर मोटरसाइकिल के बारे में ज्यादा जानकारी फिलहाल साझा नहीं की है। पिछले साल अक्टूबर में, इसने 1100 रेंज में एंट्री-लेवल मॉडल स्क्रैम्बलर 1100 डार्क प्रो मोटरसाइकिल लॉन्च की थी। यह मोटरसाइकि 1079cc इंजन द्वारा संचालित, बाइक डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल (DTC) से सुसज्जित है, जिसे विशेष रूप से इस मॉडल के लिए कैलिब्रेट किया गया है, ABS कॉर्नरिंग और एक्टिव, जर्नी और सिटी जैसे तीन स्टैंडर्ड राइडिंग मोड के साथ आती है।

इटली की दोपहिया निर्माता द्वारा इस सीजन में यह दूसरा लॉन्च है। डुकाटी ने 30 सितंबर को नए 2022 मल्टीस्ट्राडा वी2 को अनवील किया था, जो डुकाटी मल्टीस्ट्राडा 950 मोटरसाइकिल का रीब्रांडेड एडिशन है। प्रमुख बदलावों में एक अपडेटेड वी-ट्विन इंजन है जो 113 एचपी और 98 एनएम टार्क प्रदान कर सकती है। इसमें अन्य छोटे बदलावों के अलावा बेहतर गियरबॉक्स और क्लच भी मिलता है। यह मल्टीस्ट्राडा 950 से भी हल्का है। डुकाटी इंजीनियरों ने 937 सीसी डुकाटी टेस्टास्ट्रेटा इंजन के वजन को लगभग दो किलोग्राम कम करने का एक तरीका खोजा है, जबकि कुल वजन पांच किलोग्राम कम किया गया है।

डुकाटी ने अपनी नई मिडलवेट ऑफ-रोड सेंट्रिक एडवेंचर बाइक, आगामी स्क्रैम्बलर डेजर्टएक्स को पहले ही टीज़ कर दिया है, जो आधिकारिक तौर पर श्रृंखला के आखिरी एपिसोड पर 9 दिसंबर को पेश होगी। बाइक को पहली बार प्री-कोविड दिनों में, दिसंबर 2019 में डेजर्ट एक्स कॉन्सेप्ट के रूप में प्रदर्शित किया गया था। आगामी डुकाटी स्क्रैम्बलर डेजर्टएक्स में एक नई चेसिस, डुअल सर्कुलर हेडलाइट्स, बड़े पैमाने पर 21 इंच के फ्रंट व्हील और लिक्विड-कूल्ड 937cc टेस्टास्ट्रेटा इंजन द्वारा संचालित होने की संभावना है, जो 110 बीएचपी की पॉवर और 93 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.