Move to Jagran APP

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने से पहले किसकी कार पर चलते थे Imran Khan?

PM Narendra Modi से मुकाबले का दंभ भरने वाले Pakistan Prime Minister Imran Khan चुनाव से पहले कई मौकों पर Toyota Land Cruiser Prado पर चलते दिखाई दिए थे

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 03:40 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 07:16 AM (IST)
पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने से पहले किसकी कार पर चलते थे Imran Khan?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Pakistan Prime Minister Imran Khan को इन दिनों पूरी दुनियाभर में शर्मिदगी का सामना करना पड़ रहा है। भारत को परमाणु हमले की धमकी देने और जगह-जगह चंदा मांगने के लिए इमरान खान का सोशल मीडिया और पूरी दुनियाभर में पहले ही काफी मजाक उड़ा चुका है। हाल ही में कश्मीर मुद्दे पर इमरान खान ने PM Narendra Modi को घेरने की काफी कोशिशें की, लेकिन उन्हें हर बार PM Modi से मुंह की खानी पड़ी। हालांकि, अगर आप यह सोच रहे हैं कि आज हम PM Imran Khan और PM Narendra Modi से जुड़े राजनीतिक मुद्दो के बारे में बात करेंगे, तो आप गलत हैं, क्योंकि आज हम आपको इमरान खान की उस गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसपर वो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने से पहले यात्रा किया करते थे।

loksabha election banner

करोड़ों की संपत्ति वाले इमरान खान बे’कार’

इमरान खान अपने दौर के सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्स पर्सनालिटी थी। इमरान खान की अगुवाई में ही पाकिस्तान ने 1992 का क्रिकेट वर्ल्डकप जीता था। इसके बाद इमरान खान राजनीति में आए और Tehreek-e-Insaaf के चीफ तक का सफर तय किया। इमरान खान के पास करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी है, लेकिन चुनाव से पहले उनके नाम पर एक भी कार नहीं थी। The Express Tribune की रिपोर्ट में Election Commission के हवाले से बताया गया था कि इमरान खान के पास कुल 108 मिलियन रुपये या 684,000 डॉलर की संपत्ति है।

Toyota Land Cruiser Prado पर चलते थे इमरान

इमरान खान को चुनावों से पहले कई बार Toyota Land Cruiser Prado पर देखा गया था। यह एक पावरफुल इंजन वाली प्रीमियम SUV है। हालांकि, इमरान खान अपने क्रिकेटिंग करियर से लेकर कई मौकों पर दुनिया की सबसे महंगी कार चलाते दिखे हैं।

कितने की है Toyota Land Cruiser Prado?

Toyota की Land Cruiser Prado तीन इंजन के साथ आती है। इनमें 2.7-लीटर का पेट्रोल इंजन, 2.8-लीटर डीजल इंजन और 4-लीटर डीजल इंजन शामिल है। इस प्रीमियम SUV में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। इस कार की कीमत करीब 95 लाख रुपये के आसपास है।

किसकी है Toyota Land Cruiser Prado?

ऐसे में वापस उस सवाल पर आते हैं कि किसकी है? तो एक बात तो साफ है कि यह गाड़ी इमरान खान की नहीं है, क्योंकि अगर यह SUV उनकी होती, तो इसकी जानकारी उन्हें चुनाव से पहले चुनाव आयोग को हलफनामें में देना होता। ऐसे में यह गाड़ी या तो उनके पार्टी की होगी या उन्हें किसी ने गिफ्ट की होगी या परिवार के किसी और सदस्य के नाम पर यह गाड़ी हो सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.