Move to Jagran APP

Electric Car खरीदते समय इन चीजों को न करें नजरअंदाज, नहीं तो मेहनत की कमाई हो जाएगी बर्बाद!

भारतीय बाजार में इस समय एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च हो रही हैं। अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने जा रहे हैं तो थोड़ा सावधान रहें नीचे आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं उसका उपयोग नई ईवी खरीदने समय जरूर करें

By Atul YadavEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 05:58 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 05:58 PM (IST)
Electric Car खरीदते समय इन चीजों को न करें नजरअंदाज, नहीं तो मेहनत की कमाई हो जाएगी बर्बाद!
इलेक्ट्रिक गाड़ी अन्य गाड़ियों की तुलना अधिक एडवांस होती हैं

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रही हैं वहीं आने वाले सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल की भरमार होने वाली है। अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें, जहां आपको बताने जा रहे हैं उन 6 चीजों के बारे में जिसे नई ईवी खरीदने से पहले जरूर ध्यान देना चाहिए नहीं तो आपकी मेहनत की कमाई बर्बाद हो सकती है।

prime article banner

ईवी कीमतें

पहली बार इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने से पहले अपना बजट तय करें और अपनी पंसद की गाड़ी के बारे में बारिकी से जांच पड़ताल कर लें।

बैटरी वारंटी

ईवी की बैटरी काफी महंगी आती है। इसलिए ईवी खरीदने जाएं तो संबंधित कंपनी से उसके बैटरी की वारंटी के बारे अच्छी से जान पड़ताल कर लें, ताकि बाद में आपको बैटरी को लेकर पछतावा न करना पड़े।

बैटरी रेंज

ईंधन से चलने वाली गाड़ियों में जैसे अच्छी माइलेज की लोग दरकार करते हैं, ठीक वैसे ही ईवी में रेंज की होती है। इसलिए इलेक्ट्रिक गाड़ी में सबसे जरूरी उसका रेंज होता है, जब भी नई ईवी खरीदने जाएं तो ईवी के रेंज के बारें में अच्छे से बातचीत कर लें।

टॉप स्पीड

इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदते समय एक बार टेस्ट ड्राइव करके उसकी रेंज को जरूर चेक करें। वहीं साथ ही उसका टॉप स्पीड भी चेक कर लें।

केबिन लेग स्पेस

अच्छी बात ये है कि इलेक्ट्रिक गाड़ी अन्य गाड़ियों की तुलना अधिक एडवांस होती हैं, वहीं उनका केबिन भी काफी एडवांस होता है। हालांकि, जब ईवी खरीदने जाएं तो अंदर लेग स्पेस जरूर चेक करें, ताकि आपको यात्रा के समय कोई परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.