Move to Jagran APP

मात्र 4.19 लाख रुपये में मिल रही ये सबसे सस्ती 7 सीटर कार, इतना देती है माइलेज

देश की सबसे सस्ती 7 सीटर कार Datsun GO+ की खरीद पर इस समय कंपनी भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। यहां हम आपको इनके फीचर्स और स्पेशिफिकेशन से लेकर कीमत आदि की जानकारी दे रहे हैं। (फोटो साभार Datsun)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 02:40 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 07:34 AM (IST)
मात्र 4.19 लाख रुपये में मिल रही ये सबसे सस्ती 7 सीटर कार, इतना देती है माइलेज
7 सीटर कार Datsun GO+ (फोटो साभार: Datsun)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाली है और इस मौसम में कारों की सबसे ज्यादा खरीदारी होती है। अगर आप इस दौरान कोई 7 सीटर का खरीदने का विचार कर रहे हैं तो हम आपको मार्केट में मौजूद सबसे सस्ती 7 सीटर कार के बारे में बता रहे हैं। भारतीय बाजार में इस समय Datsun अपनी लोकप्रिय कार Datsun GO+ की खरीद पर डिस्काउंट दे रही है।

loksabha election banner

कीमत और ऑफर: कीमत की बात की जाए तो Datsun GO+ की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4,19,990 रुपये है। वहीं ऑफर की बात की जाए तो Datsun GO+ की खरीद पर कंपनी इस समय 42,500 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। नकद डिस्काउंट की बात की जाए तो Datsun GO+ पर 15,000 रुपये तक का नकद डिस्काउंट लिया जा सकता है। एक्सचेंज बेनिफिट की बात करें तो Datsun GO+ पर 20,000 रुपये तक का एक्सचेंज बेनिफिट लिया जा सकता है। वहीं जल्द बुकिंग बेनिफिट के तौर पर 7,500 रुपये की बचत का मौका मिल रहा है जो कि 15 अक्टूबर तक लागू है।

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Datsun GO+ में 1198cc का 3 सिलेंडर वाला SOHC पेट्रोल इंजन है जो कि 5000 Rpm पर 67 Hp की पावर और 4000 Rpm पर 104 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और CVT के ऑप्शन में है।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम: सस्पेंशन के मामले में Datsun GO+ के फ्रंट में लोअर ट्रांसवर्स लिंक के साथ मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन और रियर में काइल स्प्रिंग के साथ ट्विस्ट बीम सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Datsun GO+ के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

माइलेज और डाइमेंशन: माइलेज की बात की जाए तो Datsun GO+ प्रति लीटर पेट्रोल में 20.1 kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं डाइमेंशन के मामले में Datsun GO+ की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1636 mm, ऊंचाई 1507 mm, व्हीबेस 2450 mm, कर्ब वेट 865 किलो, ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 35 लीटर है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Datsun GO+ में इम्मोबिलाइजर, सेंट्रल लॉकिंग, कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग एसिस्ट सेंसर, एयरबैग (ड्राइवर + को-ड्राइवर), सीटर बेल्ट रिमाइंडर (ड्राइवर + को-ड्राइवर), एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ब्रेक एसिस्ट, व्हीकल डायनामिक कंट्रोल, साइड क्रेश और पेडेस्ट्रेन प्रोटेक्शन कंट्रोल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.