Move to Jagran APP

नई कार खरीदने का है प्लान तो ये है देश की सबसे सस्ती कार, कीमत 3 लाख से भी कम

भारतीय बाजार में सबसे सस्ती कार Datsun Redi-GO कोरोनावायरस के दौर में खरीदनी फायदेमंद साबित हो सकती है। (फोटो साभार Datsun)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 01:38 PM (IST)
नई कार खरीदने का है प्लान तो ये है देश की सबसे सस्ती कार, कीमत 3 लाख से भी कम
नई कार खरीदने का है प्लान तो ये है देश की सबसे सस्ती कार, कीमत 3 लाख से भी कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोनावायरस से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत ज्यादा जरूरी है। ऐसे में लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट की तुलना में निजी वाहनों के इस्तेमाल पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। अगर आप ऐसे में अपनी लिए कोई सस्ती कार खरीदने के बारे में प्लान कर रहे हैं तो हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे सस्ती और शानदार फीचर्स से लैस कार Datsun Redi-GO के बारे में बता रहे हैं। कीमत की बात की जाए तो Datsun Redi-GO की 2,83,000 रुपये है।

prime article banner

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Datsun Redi-Go में 799 cc का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 5600 Rpm पर 54 Hp की पावर और 4250 Rpm पर 72 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर का इंजन है जो कि 5550 Rpm पर 67 Hp की पावर और 4250 Rpm पर 91 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात की जाए तो इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड AMT के विकल्प में दिया गया है।

माइलेज: माइलेज की बात की जाए तो Datsun Redi-Go 20.71 kmpl का माइलेज दे सकती है। वहीं 1.0 लीटर वेरिएंट 21.7 kmpl और 1.0 लीटर AMT 22 kmpl का माइलेज दे सकता है।

ब्रेकिंग सिस्टम: ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Datsun Redi-Go के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह कार VIVID BLUE, RUBY RED, SANDSTONE BROWN, BRONZE GREY, CRYSTAL SILVER और OPAL WHITE जैसे 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन के मामले में Datsun Redi-Go की लंबाई 3435 mm, चौड़ाई 1574 mm, ऊंचाई 1546 mm, व्हीबेस 2348 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 187 mm, बूट स्पेस 222 लीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 28 लीटर है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Datsun Redi-Go में एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, रियर डोर चाइल्ड सेफ्टी लॉक, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर इम्मोबिलाइजर, 3P सीट बेल्ट के साथ प्रींटेंशनर और लोड लिमिटर, रियर सीट बेल्ट (इमरजेंसी लॉकिंग रिट्रेक्टर), 3 प्वाइंट ईएलआर सीट बेल्ट, हाई माउंटेड स्टॉप लैंप, ऑवरस्पीड वार्निंग, रियर पार्किंग एसिस्ट सेंसर, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ प्रोजेक्शन गाइड और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.