Move to Jagran APP

Darwin D5, D7 और D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 68,000 रुपये

कंपनी के लाइनअप में मौजूद नए ई स्कूटर युवा खरीदारों के उद्देश्य से तैयार किए गए हैं और बेहतर माइलेज का वादा करते हैं। डार्विन डी5 डार्विन डी7 और डार्विन डी14 की कीमत क्रमश 68000 73000 और 77000 रुपये तय की गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 09:03 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 09:03 AM (IST)
Darwin D5, D7 और D14  इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 68,000 रुपये
Darwin D5, D7 औरD14 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Darwin Electric Scooter Launched : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की दिशा में अग्रसर कंपनी डार्विन प्लेटफ़ॉर्म ग्रुप भारत में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज को लॉन्च कर दिया है। बता दें, घरेलू ईवी निर्माता ने वर्ल्ड एमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम की मौजूदगी में डार्विन D5, D7 और D14 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। कंपनी के लाइनअप में मौजूद ये नए ई स्कूटर, युवा खरीदारों के उद्देश्य से तैयार किए गए हैं। ये स्कूटर जापानी मार्डन मानकों से लैस हैं, और बेहतर रेंज का वादा करते हैं।

loksabha election banner

क्या है एक्स-शोरूम कीमत

डार्विन D5, D7 और D14 की कीमत क्रमश: 68,000, 73,000 और 77,000 रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। डार्विन प्लेटफॉर्म ग्रुप ऑफ कंपनीज के डायरेक्टर और हेड सौरभ मोहन सक्सेना "दुनिया के लिए मेक इन इंडिया मॉडल के साथ तीन मॉडल- D-5, D- 7 और D-14 के लॉन्च के साथ हम एक नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, और डीपीजीसी ने कार्बन तटस्थता और स्थिरता के लिए एक बड़ी छलांग लगाई है।"  

कंपनी की क्या है राय

उन्होंने कहा कि हम ऐसे इलेक्ट्रिक वाहन पेश कर रहे हैं, जो जापानी मानकों के अनुरूप हैं और जिन्हें गुणवत्ता ऑस्ट्रिया मध्य एशिया के साथ अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता प्रमाणन मिला है। कंपनी और समूह शुरू में इस परिवर्तन में लगभग 450 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे और अनुसंधान और विकास से लेकर हरित वाहनों के उत्पादन तक एक व्यापक दृष्टिकोण अपना रहे हैं, जिसमें रणनीतिक सहयोग और भागीदारी भी शामिल है।"

शानदार रेंज के साथ बेहतरीन फीचर्स

कंपनी ने समझाया कि भारत में उसके नए Darwin इलेक्ट्रिक स्कूटर 'Charge and Go' मैक्सिम पर आधारित हैं, और आधुनिक सुविधाओं जैसे कीलेस एंट्री, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, स्पीड कंट्रोल गियर, बैटरी स्वैपिंग, बड़े एलईडी डिस्प्ले, हाई- गुणवत्ता निलंबन, यूएसबी मोबाइल चार्जर पोर्ट आदि से लैस हैं। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो प्रत्येक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 70-120 किमी की रेंज का दावा करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.