Move to Jagran APP

अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ DAO EVTech भारत में एंट्री के लिए तैयार, पढ़ें बड़ी बातें

DAO EVTech भारतीय बाजार में एंट्री के लिए तैयार है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 20 Dec 2019 07:40 PM (IST)Updated: Fri, 20 Dec 2019 07:40 PM (IST)
अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ DAO EVTech भारत में एंट्री के लिए तैयार, पढ़ें बड़ी बातें
अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के साथ DAO EVTech भारत में एंट्री के लिए तैयार, पढ़ें बड़ी बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। DAO EVTech भारतीय बाजार में एंट्री के लिए तैयार है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने प्रगति मैदान में हो रहे दसवें EVEXPO 2019 में अपने प्रोडक्ट को शोकेस किया है। इस दौरान कंपनी की तरफ से बताया गया है कि DAO EVTech साल 2020 तक वो भारत में अपनी पहली टू-व्हीलर लॉन्च करेगी। इस मौके पर कंपनी ने "मेक इन इंडिया" के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भी आभार जताया है। EVEXPO के तीन दिन चलने वाले इवेंट में कंपनी के चेयरमैन और साईओ माइकल लियू, COO लाना ज़ो,और CFO अचुतुनि बालाजी प्रमुख वक्ता के रूप में मौजूद रहें। उनका मानना है कि यह पहल उन्हें देश में सुचारू रूप से उत्पादन संचालित करने की अनुमति देती है।

loksabha election banner

कंपनी के सीईओ माइकल लियू ने इस मौके पर कहा कि, “ग्लोबल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल इंडस्ट्री में 25 सालों के अनुभव के बाद अब हम भारतीय बाजार में आ रहे हैं। इनमें हम भारतीय ग्राहकों के साथ एक ग्रीन फ्यूचर की सवारी करना चाहते हैं। भारत में केवल 27 फीसद का हिस्सा शहरीकरण हुआ है। दिल्ली और दूसरे शहरों को दुनिया की सबसे प्रदूषित शहरों में जाना जाता है। अगर यह दर 50 फीसद या उससे ज्यादा हो जाएगा तो यहां हम कैसे रहेंगे। हमें अपनी सवारी के आदतों और वाहनों को बदलना होगा। भारत एक ग्लोबल लीडर है जिसकी औसत आयु 30 साल से कम है। ऐसे में उद्यमियों को प्रोत्साहित करना और बढ़ावा देना हमारा मिशन है।

आगामी प्रोडक्ट के बारे में कंपनी के COO, लाना ज़ू ने कहा, “हम जानते हैं कि जल्द ही कई चुनौतियाँ हमारे सामने आ रही हैं जैसे कि बुनियादी ढाँचे के मुद्दे, ई-वाहनों के बारे में लोगों में धारणा। हम उनमें से किसी का भी सामना करने के लिए तैयार हैं। मुझे यकीन है कि हमारे प्रोडक्ट के डिज़ाइन दर्शकों के विचार को पहली नज़र में बदल देंगे।

वहीं, CFO अचुतुनी बालाजी ने कहा, "अब तक हम पर्यावरण के प्रति कैजुअल रहे हैं। लेकिन अब हम इसे कैजुअल नहीं ले सकते। न सिर्फ हमारे प्राकृतिक संसाधन बल्कि हमारे बच्चों का भविष्य भी खतरे में है। ई-वाहन समय की जरूरत है क्योंकि यह वायु-प्रदूषण को नियंत्रित करने में मदद करता है और पर्यावरण को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.