Move to Jagran APP

Maruti की इस SUV के लिए उल्टी गिनती शुरू, हेडअप डिस्प्ले, सनरूफ़ फीचर के साथ मिलेगा दमदार इंजन

Maruti का नया SUV एक हफ्ते में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने इसमें बहुत से लेटेस्ट फीचर्स को जोड़ा है। भारत में इसका मुकाबला Toyota Urban Cruiser Mahindra XUV300 Hyundai Venue Tata Nexon Renault Kiger Nissan Magnite और Kia Sonet जैसी गाड़ियों से होगा।

By Sonali SinghEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 03:30 PM (IST)
Maruti की इस SUV के लिए उल्टी गिनती शुरू, हेडअप डिस्प्ले, सनरूफ़ फीचर के साथ मिलेगा दमदार इंजन
Maruti Brezza 2022 को इसी महीने लॉन्च किया जा रहा है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Maruti की अपकमिंग ब्रेजा (Brezza) की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। कंपनी ने इसे 30 जून, 2022 को लॉन्च करने का निर्णय लिया है। वहीं, 11,000 रुपये की टोकन मनी के साथ इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। नई ब्रेजा की खास बात है कि इसमें बहुत से लेटेस्ट फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है और इसके नाम को विटारा ब्रेजा से बदलकर सिर्फ ब्रेजा कर दिया गया है।

loksabha election banner

जोड़े गए हैं नए फीचर्स

नए और अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इसके बाहरी डिजाइन में डुअल एल-आकार के LED DRL, नए डुअल-टोन अलॉय व्हील्स का एक सेट, नई LED टेल लाइट्स, कॉन्ट्रास्ट-कलर्ड रूफ रेल्स देखने को मिलेंगे। इसमें पहला सनरूफ़ भी जोड़ा गया है जो इससे पहले ब्रेजा के किसी भी मॉडल में नहीं दिया गया था। इसके आलवा ऑल-न्यू ब्रेज़ा फ्यूचरिस्टिक हेड अप डिस्प्ले (HUD) से लैस होगी।

केबिन फीचर्स के मामले में ब्रेजा को ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, न्यू-जेन टेलीमैटिक्स, रियर एसी वेंट, एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक 360 डिग्री कैमरा से भी लैस किया जा सकता है। साथ ही कनेक्टिविटी के मामले में नए स्मार्टप्ले प्रो प्लस इंटरफ़ेस के साथ ऐपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और कनेक्टेड कार तकनीक शामिल किए जा सकते हैं।

इंजन पावर

नई ब्रेज़ा को पहले के तरह ही 1.5 लीटर वाला पेट्रोल इंजन मिल सकता है। अपडेटेड इंजन माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ यह इंजन 103PS की पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए BS6 मानक के साथ यह कार 5-स्पीड मैनुअल या 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध हो सकती है। हालांकि, ये देखना दिलचस्प होगा कि पुराने मॉडल में मिलने वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन को भी नए मॉडल में लाया जाएगा या यह सिर्फ पेट्रोल विकल्प में होगा। इसके अलावा कयास लगाए जा रहे हैं कि इसमें CNG विकल्प को जोड़ा जा सकता है।

कीमत

मारुति सुजुकी की अपकमिंग ब्रेजा 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर आ सकता है। भारत में इसका मुकाबला Toyota Urban Cruiser, Mahindra XUV300, Hyundai Venue, Tata Nexon, Renault Kiger, Nissan Magnite और Kia Sonet जैसी गाड़ियों से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.