Move to Jagran APP

मोटरसाइकिलिंग के शौक से फोटोग्राफी को बनाया जुनून: मोहित खरबंदा

मोहित खरबंदा को ऑफ-रोड बाइक राइड के अलावा मोटरसाइकिल्स को फोटोग्राफी करने का काफी शौक है और ये ज्यादातर फोटोग्राफी के दौरान रोयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स का ही इस्तेमाल करते हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 04:52 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 04:52 PM (IST)
मोटरसाइकिलिंग के शौक से फोटोग्राफी को बनाया जुनून: मोहित खरबंदा

नई दिल्ली, अंकित दुबे। मोटरसाइकलिंग का शौक तो हर किसी को है, लेकिन मोटरसाइकिल के साथ कर रहे लंबी दूरी की यात्रा पर कई राइडर ऐसे भी हैं जो फोटोग्राफी को भी जुनून बना लेते हैं। जागरण पर भी हमने एक ऐसे ही पॉपुलर मोटरसाइकिल राइडर मोहित खरबंदा से बात की जिन्होंने देश के कई बड़े हिस्सों की यात्रा के अलावा यूरोप, यूके और साउथ ईस्ट के अलावा कई देशों में कई स्थानों की खोज की है। मोहित को ऑफ-रोड बाइक राइड के अलावा मोटरसाइकिल्स को फोटोग्राफी करने का काफी शौक है और ये ज्यादातर फोटोग्राफी के दौरान रोयल एनफील्ड मोटरसाइकिल्स का ही इस्तेमाल करते हैं।

loksabha election banner

प्रश्न: आपको मोटरसाइकिलिंग के शौक से फोटोग्राफी के जूनून में कितनी सहायता मिली?

उत्तर: मुझे हमेशा से ही नई नई जगाहों को खोजने का और उनको तस्वीरों के माध्यम से अपने साथ हमेशा के लिए कैद करने का शौक रहा है और इस सफर को तय करने का जरिया मुझे मेरी मोटरसाइकिल से मिला। मेरी मोटरसाइकिल एक साथी के रूप में हमेशा मेरे साथ रहती है और मुझे लगता है कि अनछुई जगहों की असली खूबसूरती को ढूंढ़ने का सफर दो पहियों पर ही तय किया जा सकता है।

प्रश्न: आप मोटरसाइकिल और फोटोग्राफी के बीच संतुलन कैसे बनाते हैं?

उत्तर: मैं एक मोटरसाइकिल उत्साही और साथ ही एक भावुक फोटोग्राफर हूं। मेरे लिए दोनों ही बहुत महत्वपूर्ण है और मुझे लगता है कि ये दोनों एक दूसरे को पूरा करती हैं। मेरी नई नई जगहों की खोज करने की रूचि को मेरी मोटरसाइकिल पूरा करती है और कैमरे के जरिए मैं इनकी खूबसूरती को अपनी यादों से जोड़ लेता हूं।

प्रश्न: लॉकडाउन समाप्त होने के बाद आप कोन सी पहली जगह जाना चाहेंगे?

उत्तर: जबसे मैं पहली बार कश्मीर घाटी के सफर पे गया था कश्मीर मेरे दिल के बेहद करीब है। जैसे ही सफर करना सुरक्षित होगा मैं कश्मीर की युसमर्ग और बंगुस घाटी के सफर पर जाना चाहता हूं। मेरा सपना है कि, मैं कश्मीर का सफर करते हुए लदाख और जनसकर घाटी के रास्तों का लुत्फ उठा सकूं। यह सफर मेरी लिस्ट में हमेशा पहले नंबर पर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.