This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

इंतज़ार खत्म इस दिन पेश होगी Citroen की मेड इन इंडिया कॉम्पैक्ट SUV, कंपनी ने जारी किया टीज़र

फ्रेंच वाहन निर्माता कंपनी Citroen भारतीय बाज़ार में अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लांच करने के लिए तैयार है। हाल ही में कंपनी ने इसे सोशल मीडिया पर टीज़ किया है। लांच के बाद यह एसयूवी टाटा नेक्सॉन महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी कारों को टक्कर देगी।

Rishabh ParmarTue, 14 Sep 2021 06:11 PM (IST)
इंतज़ार खत्म इस दिन पेश होगी Citroen की मेड इन इंडिया कॉम्पैक्ट SUV, कंपनी ने जारी किया टीज़र

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Citroen ने पुष्टि की है कि वह सबकॉम्पैक्ट SUV, जिसका कोडनेम CC21 है, को 16 सितंबर को ग्लोबली पेश करेगी। कार निर्माता ने भारत में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर SUV का एक टीज़र फोटो जारी कर इस बात को कंफर्म किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ज्यादातर बाजारों में C3 कहलाने वाली छोटी Citroen SUV को पहले एशियाई देशों में और अगले साल लैटिन अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। टीज़र इमेज में ग्रिल के ऊपर पारंपरिक लोगो दिखाया गया है। C3 के बोनट को बटर फ्लाई-पैटर्न मिलने की संभावना है जैसा कि C5 एयरक्रॉस एसयूवी में भी देखा गया है। टीज़र इमेज में एलईडी डीआरएल भी काफी फ्यूचरिस्टिक दिखाई दे रहे हैं, और भारत में फ्रेंच ऑटो दिग्गज की पहली लांच की गई एसयूवी पर देखे गए लोगों से थोड़ा अलग नज़र आ रहे हैं।

Citroen C3, जब भी भारत में लांच की जाएगी तो यह फ्रेंच ऑटोमेकर की तरफ से देश में दूसरी पेशकश होगी। इससे पहले कंपनी भारत में अपनी C5 Aircross SUV लॉन्च की थी। माना जा रहा है कि कंपनी इसे 2022 में भारतीय सड़कों पर उतारेगी। C3 अपने लॉन्च के बाद भारत में पहले से बिक्री के लिए मौजूद मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वैन्यू, किआ सोनेट, निसान मैग्नाई, टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी कारों को टक्कर देगी।

Citroen C3, जिसका कोडनेम CC21 है, भारत की पहली SUV होगी जो एथनॉल आधारित ईंधन के अनुकूल फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ आएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Citroen C3 में, 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज इंजन के अलावा फ्लेक्स-फ्यूल इंजन भी फिट होने जा रहा है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इंजन 130 बीएचपी की अधिकतम पावर जनरेट करने में सक्षम है। एसयूवी में 1.6-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का भी विकल्प मिल सकता है।

Citroen C3 SUV के लिए अपने नए कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) का उपयोग करेगा, जिसका उद्देश्य वाहन की लागत को यथासंभव कम रखना और भारत जैसे बाजारों में इसे और अधिक किफायती बनाना है, जहां 4 मीटर एसयूवी सेग्मेंट के तहत कारें देखी गई हैं। आपको बता दें पैसेंजर्स व्हीकल की लिस्ट में ये सेग्मेंट काफी पॉपुलर है।  

Edited By Rishabh Parmar