Move to Jagran APP

Citroen ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली प्रीमियम एसयूवी C5 Aircross, सिंगल इंजन विकल्प के साथ EMI पर भी ला सकते हैं घर

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार पॉवर से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये तय की गई है जो इसके बेस वैरिएंट की हैं। वहीं इसके टॉप-एंड स्पेक शाइन वेरिएंट की कीमत-31.90 लाख रुपये रखी गई है।

By BhavanaEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 03:39 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 06:46 AM (IST)
Citroen ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली प्रीमियम एसयूवी C5 Aircross, सिंगल इंजन विकल्प के साथ EMI पर भी ला सकते हैं घर
Citroen C5 Aircross की तस्वीर (फोटो साभार: सिट्रोएन इंडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen C5 Aircross Launched: फ्रेंच ऑटो प्रमुख कंपनी सिट्रोएन ने आखिरकार भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित फ्लैगशिप एसयूवी C5 Aircross को लॉन्च कर दिया है, बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार पॉवर से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 29.90 लाख रुपये तय की गई है, जो इसके बेस वैरिएंट की हैं। वहीं इसके टॉप-एंड स्पेक शाइन वेरिएंट की कीमत-31.90 लाख रुपये रखी गई है। अगर आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, तो बुकिंग पहले ही ऑनलाइन और ब्रांड के ला मैसन डीलरशिप के माध्यम से 50,000 की राशि में शुरू की जा चुकी हैं।  

loksabha election banner

Image

Citroen ने C5 Aircross SUV के लिए अपने सब्सक्रिप्शन प्लान की भी घोषणा की है। जिसके जरिए ग्राहक प्रतिमाह 49,999 रुपये की मासिक ईएमआई पर C5 Aircross सयूवी को चला सकते हैं। इसके साथ ही कार निर्माता पांच साल की सर्विस की भी पेशकश कर रही है, जिसमें रेगुलर मेंटेनेंस, एक्सटेंड वारंटी, रोड साइड असिस्टेंस जैसी चीजें शामिल हैं। 

डिजाइन की बात करें तो इस एसयूवी को एक बोल्ड डिजाइन मिलता है, इसमें एलईडी हेडलैंप्स और टेललाइट्स के साथ टॉप-एंड वेरिएंट शाइन में पैनोरमिक सनरूफ दी गई हैं, जो इसके फील वेरिएंट में गायब हैं। कंपनी का दावा है कि भारत में वाहन निर्माता ड्राइवर और उसमें यात्रा करने वाले लोगों के आराम के स्तर के बारे में बात नहीं करते हैं, लेकिन Citroen C5 Aircross में इस बात का खास ख्याल रखा गया है। 

Image

पावर सोर्स के लिए Citroen C5 Aircross में 2.0-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड-डीजल इंजन मिलता है, जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। यह इंजन फ्रंट व्हील को पॅावर देता है, वहीं इस पावरट्रेन के साथ 177 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टार्क मिलता है। Citroen का दावा है कि C5 एयरक्रॉस 18.6 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। 

इस कार का मुकाबला भारत में फॉक्सवैगन टिगुआन के साथ-साथ जीप कम्पास और हुंडई टक्सन जैसी गाड़ियों के साथ होगा। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट्स - फील और शाइन में उपलब्ध कराया है। जिसे भारत में CKD यूनिट के रूप में बेचा जाएगा। इस एसयूवी की स्थानीय असेंबलिंग पहले ही भारत में तमिलनाडु के थिरुवल्लूर स्थित सीके बिड़ला प्लांट में शुरू हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.