Move to Jagran APP

पेट्रोल के बढ़ते दामों के बीच ये Scooter करेंगे आपकी मदद, हर दिन बचाएंगे पैसे

आप नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीद कर पेट्रोल के बढ़ते दामों से राहत पा सकते हैं और हर दिन धन की बचत भी कर सकते हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 03:55 PM (IST)
पेट्रोल के बढ़ते दामों के बीच ये Scooter करेंगे आपकी मदद, हर दिन बचाएंगे पैसे
पेट्रोल के बढ़ते दामों के बीच ये Scooter करेंगे आपकी मदद, हर दिन बचाएंगे पैसे

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं और ऐसे में जो मिडिल क्लास लोग टू-व्हीलर्स चलाते हैं तो उनको काफी दिक्कतें हो रही हैं। अगर आप भी टू-व्हीलर चलाते हैं और आपको पेट्रोल के लगातार बढ़ते दामों से परेशानी हो रही है तो हम आपको दो किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें खरीद कर आप पेट्रोल की कीमत बढ़ने के झंझट से दूर हो जाएंगे और साथ-साथ रोजाना धन की भी बचत कर पाएंगे। यहां हम आपको दो किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Hero Electric NYX ER और Okinawa Lite के बारे में बता रहे हैं।

loksabha election banner

Hero Electric NYX ER

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hero Electric NYX ER में 48V 28Ah की लिथियम आयन बैटरी है। बैटरी को सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। वहीं रेंज के मामले में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्जिंग में 50 किमी तक चला सकते हैं। अधिकतम रफ्तार के मामले में Hero Electric NYX ER 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ा सकता है। कीमत के मामले में Hero Electric NYX ER की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 69,754 रुपये है।

Okinawa Lite

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Okinawa Lite में 250W की BLDC motor इलेक्ट्रिक मोटर है जिसे 40 V, 1.25 KWH की लिथियम-आयन बैटरी से पावर मिलती है। हाई स्पीड के मामले में Okinawa Lite 25 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ता है। रेंज के मामले में यह स्कूटर एक बार चार्ज होकर 50-60 किमी चल सकता है। बैटरी को महज 4-5 घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है। कीमत के मामले में Okinawa Lite की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 59,990 रुपये है।

यह भी पढ़ें: सर्दियों में कार कभी नहीं करेगी दिक्कत, बस फॉलो करें ये आसान टिप्स

यह भी पढ़ें: 50 हजार से कम दाम में आने वाली ये 3 Bikes माइलेज में किफायती और फीचर्स में हैं दमदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.